होशियारपुर में 30 हजार रुपये बिजली का बिल देख तनाव में आया अधेड़, पंखे से फंदा लगा दे दी जान

होशियारपुर में बिजली का बिल देखकर एक व्यक्ति तनाव में आ गया। वह इतना परेशान हो गया कि उसने फंदा लगाकर आत्महत्या कर दी।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 04:36 PM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 04:36 PM (IST)
होशियारपुर में 30 हजार रुपये बिजली का बिल देख तनाव में आया अधेड़, पंखे से फंदा लगा दे दी जान
होशियारपुर में 30 हजार रुपये बिजली का बिल देख तनाव में आया अधेड़, पंखे से फंदा लगा दे दी जान

जेएनएन, होशियारपुर। पंजाब स्टेट पॉवर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (PSPCL) द्वारा भेजे जा रहा गलत बिलों का खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है। लॉकडाउन के दौरान पीएसपीएल ने बिना मीटर रीडिंग के बिल भेजे थे। कई लोगों ने इन बिलों को जमा भी करा दिया, लेकिन एक बार फिर राज्य में कई जगह से शिकायतें आ रही हैं कि पीएसपीसीएल ने जमा बिलों को एडजस्ट किए बिना दोबारा बिल भेज दिए। इसके कारण लोगों का बिल कई गुना बढ़ गया, जिससे लोग तनाव में आने लगे हैं। होशियारपुर में हजारोंं में बिजली का बिल देख एक व्यक्ति मानसिक तनाव में आ गया और उसने फंदा लगाकर खुदकशी कर ली। 

होशियारपुर में बिजली का बिल तीस हजार रुपये आने से परेशान हुए कमालपुर निवासी प्रवीन कुमार (44) ने रविवार देर रात घर में पंखे से फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। प्रवीन कुमार की पत्नी आशा रानी ने पुलिस को बताया कि उसका पति एक दुकान पर काम करता था। कोरोना वायरस के चलते उनका काम बंद हो गया और घर का गुजारा करना मुश्किल हो रहा था।

इसी बीच, घर का बिजली का बिल चार महीने का करीब तीस हजार रुपये आ गया। उसने कहा कि पहले उनका बिल हर माह तीन हजार और पैंतीस सौ के करीब आता था। ज्यादा बिल आने पर प्रवीन कुमार कई दिनों से परेशान था। पूछने पर भी वह किसी से कोई बात नहीं कर रहा था। रविवार को वह सुबह से ही घर में था। उसने कहा कि इतना ज्यादा बिजली का बिल कैसे देंगे। रात के समय प्रवीन ने कहा कि बच्चों को बुलाकर लाए और खाना खाते हैंं। वह बच्चों को गली से लेकर जैसे ही घर पहुंची तो सामने पंखे के साथ चुनरी से प्रवीन कुमार ने फंदा लगाया था। शोर मचाने पर गली के लोग इक्ट्ठा हो गए ।

उन्होंने प्रवीन को पंखे से नीचे उतारा। प्रवीन कुमार सांस ले रहा था। लोग उसे लेकर सरकारी अस्पताल होशियारपुर पहुंच गए, पर यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। एसआइ हंसराज ने मामला दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी