दो दिवसीय स्वरोजगार मेला कल से

पंजाब सरकार के घर-घर रोजगार मिशन के अंतर्गत जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो की ओर से दो व तीन दिसंबर को स्व रोजगार मेला लगाया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 07:24 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 07:24 PM (IST)
दो दिवसीय स्वरोजगार मेला कल से
दो दिवसीय स्वरोजगार मेला कल से

जागरण टीम, होशियारपुर

पंजाब सरकार के घर-घर रोजगार मिशन के अंतर्गत जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो की ओर से दो व तीन दिसंबर को स्व रोजगार मेला लगाया जाएगा। यह जानकारी डीसी अपनीत रियात ने दी। उन्होंने बताया कि अपना कारोबार शुरू करने के चाहवान भाग ले सकते हैं।

उन्होंने कहा कि इच्छुक प्रार्थी इस स्व रोजगार मेले में भाग लेने के लिए उक्त दिनों में सुबह साढ़े नौ बजे जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो में जरुरी कागजात सहित पहुंचे। बेरोजगार नौजवानों को स्व रोजगार दिलाने के लिए सरकार की ओर से कई योजनाएं चलाई जा रही है। यह स्कीमें नौजवानों को स्व रोजगार के मौके प्रदान कर बेरोजगारी दूर करने में सहायक सिद्ध हो रही हैं। इन स्कीमों में पीईजीपी, प्रधान मंत्री मुद्रा योजना व स्टैंड अप इंडिया के अलावा अन्य स्कीमें शामिल हैं। इसके अलावा अन्य विभागों की ऋण एजेंसियों से बेरोजगार प्रार्थी स्व रोजगार के लिए ऋण अप्लाई कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि बेरोजगार प्रार्थी जो अपना काम धंधा शुरू करने के चाहवान हैं व अपने चल रहे काम को और बढ़ाना चाहते हैं, वे भी इन रोजगार मेलों में हिस्सा ले सकते हैं।

साथ में लाने होंगे ये दस्तावेज

डीसी ने कहा कि प्रार्थी अपना आधार कार्ड, पढ़ाई के सर्टिफिकेट, जाति सर्टिफिकेट, बैंक की कापी, फर्द की कापी व दो पासपोर्ट साइज फोटो लेकर इन स्व रोजगार मेलों में भाग ले सकते हैं।

chat bot
आपका साथी