तेल चोरी के मामले में पूछताछ के लिए आरटीएम को उठाया, पॉवरकाम के मुलाजिमों ने किया गढ़दीवाला थाना का घेराव

ज्वाइंट एक्शन समिति की तरफ से गढ़दीवाला पुलिस विरुद्ध प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 10:51 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 06:11 AM (IST)
तेल चोरी के मामले में पूछताछ के लिए आरटीएम को उठाया, पॉवरकाम के मुलाजिमों ने किया गढ़दीवाला थाना का घेराव
तेल चोरी के मामले में पूछताछ के लिए आरटीएम को उठाया, पॉवरकाम के मुलाजिमों ने किया गढ़दीवाला थाना का घेराव

संवाद सहयोगी, गढ़दीवाला : गढ़दीवाला सब स्टेशन में ड्यूटी पर तैनात आरटीएम को गढ़दीवाला पुलिस की तरफ से पावरकॉम उच्च आधिकारियों की मंजूरी लिए बिना ले जाने पर, बुधवार दोपहर तक भी उसका पता न देने खिलाफ ज्वाइंट एक्शन समिति की तरफ से गढ़दीवाला पुलिस विरुद्ध प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन का नेतृत्व समिति के कन्वीनर अवतार सिंह, सचिव सुरजीत सिंह, इंप्लाई•ा फेडरेशन के सर्कल सचिव राम शरण और गढ़दीवाला के प्रधान सुरजीत सिंह ने की।

नेताओं ने कहा कि गढदीवाला थाना के एक एएसआई समेत दो सिविल कपड़ों में अनजाने व्याक्तियें की तरफ से करीब 8.25 बजे शाम सब स्टेशन गढ़दीवाला में ड्यूटी पर तैनात आरटीएम गुरविन्दर सिंह को बिना कोई कारण बताए और बिना उच्च आधिकारियों को जानकारी दिए उसकी गाड़ी ले जाना पुलिस धक्केशाही है। रात समय पर ड्यूटी पर केवल दो मुला•िाम एसएसए और आरटीएम ही तैनात थे और कोरोना महामारी दौरान ड्यूटी के रहे आरटीएम को ले जाने साथ सब स्टेशन से चलते करीब 60 गाँवों की स्पलाई प्रभावित हो सकती थी। रात को इमरजेंसी हालत में सब स्टेशन का कंट्रोल करना मुश्किल हो सकता था। नेताओं ने कहा कि पुलिस तेल चोरी मामलो की पावरकॉम की तरफ से एसएसपी को की शिकायतों कारण मुलाजिमों पर दबाव बनाने के लिए ऐसे हत्थकंडे अपना रही है। उन्होंने मांग की कि रात समय पर ड्यूटी से लिजाए गए आरटीएम को तुरंत सब स्टेशन इमरजेंसी में वापस भेजा जाए। यदि समिति की मांग बारे तुरंत कोई स्वीकृति न दिया गया तो ज्वाइंट क्शन समिति और विभागीय मुला•िाम जत्थेबंदियां अगला तीखा संघर्ष तुरंत शुरु करने के लिए मजबूर होंगी। निष्पक्ष तरीके से होगी जांच

एसएचओ गगनदीप सेखों ने कहा कि गुरविन्दर सिंह को तेल चोरी मामले में पूछताछ के लिए लाया गया था। जांच की निगरानी खुद डीएसपी टांडा कर रहे हैं। उन्होंने नेताओं को भरोसा दिया कि जांच निष्पक्ष तरीकों साथ की जाएगी और यदि आरटीएम निर्दोष हुआ तो वापस भेज दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी