होशियारपुर में सड़कों के किनारे लगी रहती है ट्रकों की करातें, लोग होते हैं परेशान

ट्रक चालकों की मनमानी के आगे प्रशासन बौना नजर आ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 08:00 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 08:00 AM (IST)
होशियारपुर में सड़कों के किनारे लगी रहती है ट्रकों की करातें, लोग होते हैं परेशान
होशियारपुर में सड़कों के किनारे लगी रहती है ट्रकों की करातें, लोग होते हैं परेशान

संवाद सहयोगी, होशियारपुर :

ट्रक चालकों की मनमानी के आगे प्रशासन बौना नजर आ रहा है। ट्रक चालक सरेआम नियमों को ताक पर रखकर सड़कों के किनारे ट्रक पार्क कर रहे हैं, जबकि अफसरशाही का ध्यान सड़कों के किनारे गलत ढंग से पार्क किए ट्रकों को हटाने की ओर नहीं जा रहा।

सड़क के किनारे पर पार्क किए गए इन ट्रकों की वजह से आए दिन कोई न कोई हादसा होता रहता है। हादसे के बाद कुछ दिन ट्रैफिक पुलिस हरकत में आती है, परंतु जैसे दिन बीतते जाते हैं हालात पहले जैसे हो जाते हैं।

शनिवार को दैनिक जागरण की ओर से शहर की सड़कों का दौरा किया गया तो रहीमपुर मंडी फगवाड़ा रोड, भंगी पुल, जालंधर रोड, टांडा रोड के किनारे अवैध रूप से पार्क किए गए ट्रक दिखाई दिए। जो कभी भी बड़े हादसे का कारण बन सकते हैं। खास तौर पर रात के समय, चूंकि कुछ ट्रक तो ऐसे हैं जिनपर रिफ्लेक्टर नहीं लगे हैं और ऐसे में वाहन चालक को पता ही नहीं चलता कि सड़क के किनारे कोई वाहन खड़ा है। परंतु रिफ्लेक्टर होने या फिर न होने की बात नहीं है, ट्रैफिक नियमों के अनुसार सड़क के किनारे वाहन पार्क नहीं किए जा सकत हैं। सब्जी मंडी के किनारे लगी रहती हैं लंबी लाइनें, सीजन में तो क्या कहना

रहीमपुर मंडी, फगवाड़ा रोड के बाहर आम तौर पर सड़क के किनारे ट्रकों की या फिर बड़े वाहनों की लंबी कतार लगी रहती है। घातक इसलिए है कि यह रोड़ काफी व्यस्त रहता है, ऐसे में हादसे का खतरा मंडराता रहता है। सबसे बुरे हाल तो सीजन के दिनों में होते हैं, जब ट्रकों के साथ-साथ ट्रालियां भी मंडी में जगह न मिलने के कारण सड़क के किनारे खड़ी कर दी जाती हैं।

लोग परेशान, पर नहीं हो रहा समस्या का निदान

स्थानीय लोगों का का कहना है कि इस रोड पर ट्रैफिक ज्यादा होने के कारण हर वक्त कोई बड़ा हादसा होने का भय बना रहता है जबकि प्रशासन कुंभकर्णी नींद सोया हुआ है। हैरानी की बात है कि ट्रैफिक कर्मी दो पहिया वाहन चालकों के चालान तो अक्सर काटते हैं, मगर इन ट्रक चालकों की मनमानी के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं करते। वहीं दुकानदार भी इससे काफी परेशान हैं। वे चाहकर भी इनका विरोध नहीं कर सकते।

दुकानदार प्रेम कुमार, जोगिदर कुमार, तिरलोचन सिंह, प्रदीप कुमार, लखविदर सिंह, दलजीत सिंह का कहना है कि हमारी दुकान में सब्जी मंडी के अंदर है, हम दुकानदारों का रोजाना आना-जाना बना रहता है। इसलिए सड़क के दोनों तरफ बड़े-बड़े वाहन खड़े रहते हैं, क्योंकि हम दुकानदारों को हर वक्त इस बड़े ट्रकों से हो रही परेशानी का सामना करना पड़ता है। आश्वासन मिला पर नहीं हुई कार्रवाई

इस दौरान सब्जी मंडी के बाहर दुकानदारों का कहना है कि दो पहिया वाहन चालकों की ओर से ट्रैफिक नियमों की अवहेलना करने पर तो ट्रैफिक पुलिस चालान काटने में देरी नहीं करती, फिर सड़कों के किनारे पार्क किए ट्रकों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस इतनी मुस्तैदी क्यों नहीं दिखाती। पुलिस प्रशासन आए दिन इस रोड के चक्कर काटकर चली जाती है। दुकानदारों में पहले भी पुलिस उनको इस कार्रवाई करने की बात की थी इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने आश्वासन दिया था की जल्दी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी