पाबंदियों का सख्ती से पालन करवाएं अधिकारी : डीसी

जिले में कोविड के फैलाव को रोकने के लिए लगाई पाबंदियों का सख्ती से पालन करवाएं। उक्त आदेश डीसी अपनीत रियात ने जिले के सिविल व पुलिस अधिकारियों को दिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 04:27 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 06:00 AM (IST)
पाबंदियों का सख्ती से पालन करवाएं अधिकारी : डीसी
पाबंदियों का सख्ती से पालन करवाएं अधिकारी : डीसी

जागरण टीम, होशियारपुर : जिले में कोविड के फैलाव को रोकने के लिए लगाई पाबंदियों का सख्ती से पालन करवाएं। उक्त आदेश डीसी अपनीत रियात ने जिले के सिविल व पुलिस अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि आदेशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करें। वह वीरवार को जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में सिविल व पुलिस अधिकारियों और कोविड का इलाज कर रहे प्राइवेट अस्पतालों के डाक्टरों की बैठक को संबोधित कर रही थीं। उनके साथ एडीसी (सामान्य) अमित कुमार पांचाल, एडीसी (विकास) हरबीर सिंह भी मौजूद थे। उन्होंने प्राइवेट अस्पतालों में कोविड संबंधी प्रबंधों का जायजा लिया व समस्याओं को भी सुना। इस मौके पर एसपी रमिदर सिंह, सिविल सर्जन डा. रणजीत सिंह घोतड़ा, जिला टीकाकरण अधिकारी डा. सीमा गर्ग, सहायक कमिश्नर कर जतिदर कौर, सहायक कमिश्नर आबकारी अवतार सिंह कंग, डा. अनूप कुमार, डा. रवजोत, डा. अमन कपूर के अलावा अन्य अधिकारी व प्राइवेट अस्पतालों के प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

सेक्टर वाइस गठित टीमें प्रतिदिन रात आठ बजे के बाद करें गश्त

सेक्टर वाइस बनाई टीमों में सिविल व पुलिस अधिकारी रोजाना रात आठ बजे के बाद संयुक्त तौर पर क्षेत्र में गश्त करेंगे और पाबंदियों का पूरी तरह से पालन यकीनी बनाएंगे। कहीं भी तय सीमा से ज्यादा एकत्रितकरण नहीं होना चाहिए। हर तरह के राजनीतिक एकत्रितकरण व खेल गतिविधियों पर पूर्ण पाबंदी है। जिले में कोविड संबंधी आदेशों का उल्लंघन करने वाले 1279 लोगों के खिलाफ 923 एफआइआर दर्ज की जा चुकी हैं व अभी तक स्वास्थ्य प्रोटोकाल का पालन न करने वाले 59,138 लोगों के चालान कर 3,41,64,400 रुपये जुर्माना वसूला जा चुका है। उन्होंने प्राइवेट अस्पतालों से विश्वास दिलाया कि प्रशासन की ओर से हर तरह का सहयोग दिया जाएगा। जिले में आक्सीजन व कोविड के उपचार संबंधी किसी भी तरह की दवाइयों या उपकरणों की कोई कमी नहीं है।

दवा, मास्क, एंटी बायोटिक की ज्यादा स्टोरेज न करें

जोनल ड्रग कंट्रोलर व जिला उद्योग केंद्र के अधिकारियों को निर्देश देते हुए अपनीत ने कहा, यकीनी बनाएं कि जिले में कहीं भी आक्सीजन की नान मेडिकल सप्लाई न हो। जिले के होलसेल व रिटेलर दवा विक्रेताओं को निर्देश दिए कि कोविड संबंधी दवाओं, मास्क, एंटी बायोटिक की जरूरत से ज्यादा स्टोरेज न करें और जोनल ड्रग कंट्रोलर रोजाना चेकिग कर इन आदेशों का पालन यकीनी बनाएं।

दो लाख से ज्यादा का हो चुका टीकाकरण

पर्याप्त मात्रा में कोविड बचाव संबंधी वैक्सीनेशन उपलब्ध है और सरकारी व सूचीबद्ध प्राइवेट अस्पतालों के अलावा अलग-अलग स्थानों पर कैंप लगाकर लाभार्थियों की वैक्सीनेशन की जा रही है। अब तक दो लाख से ज्यादा लाभार्थियों की वैक्सीनेशन की जा चुकी है। उन्होंने लाभार्थियों से अपील करते हुए कहा कि वे अधिक से अधिक गिनती में अपनी वैक्सीनेशन जरूर करवाएं।

chat bot
आपका साथी