110 करोड़ की लागत से हुई हलका दसूहा के गांवों की लिक सड़कों की रिपेयर: डोगरा

संवाद सहयोगी तलवाड़ा हलका दसूहा के गांवों की लिक सड़कों की रिपेयर के लिए पंजाब सरकार की ओर से 110 करोड़ रुपये खर्च किए जा चुके हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 03:55 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 03:55 PM (IST)
110 करोड़ की लागत से हुई हलका दसूहा के गांवों की लिक सड़कों की रिपेयर: डोगरा
110 करोड़ की लागत से हुई हलका दसूहा के गांवों की लिक सड़कों की रिपेयर: डोगरा

संवाद सहयोगी, तलवाड़ा

हलका दसूहा के गांवों की लिक सड़कों की रिपेयर के लिए पंजाब सरकार की ओर से 110 करोड़ रुपये खर्च किए जा चुके हैं। 95 प्रतिशत कार्य मुकम्मल हो चुका है। उक्त बातें शुक्रवार को हलका दसूहा विधायक अरुण मिक्की डोगरा ने बीडीओ आफिस तलवाड़ा में ब्लाक तलवाड़ा के सभी गांवों के सरपंचों के साथ हुई बैठक में कहीं।

विधायक डोगरा ने कहा कि कंडी इलाके के गांवों में पेयजल समस्या के स्थायी हल के लिए जल्द ही तलवाड़ा में 250 करोड़ की लागत से सरफेस वाटर स्कीम की शुरुआत की जा रही है। पब्लिक हेल्थ विभाग की तरफ से शाह नहर बैराज से पानी लिफ्ट करके गांवों की पेयजल स्कीमों को सप्लाई किया जाएगा जिस से कंडी इलाके के सदियों से आ रही पानी वाले पानी की समस्या का स्थायी हल हो जाएगा। इस स्कीम के तहत तलवाड़ा के साथ -साथ ब्लाक हाजीपुर, ब्लाक दसूहा के लगभग 250 गांवों को लाभ होगा।

उन्होंने सरपंचों को जानकारी दी कि पंजाब सरकार की तरफ से कंडी इलाके में जंगली जानवरों और आवारा पशुओं से फसलों की बर्बादी बचाने के लिए किसानों को सब्सिडी पर कांटेदार तार खरीदने के लिए दो करोड़ रुपये का फंड जारी करने जा रही है। इससे किसानों की फसल का नुकसान नहीं होगा। इस अवसर पर सरपंच नवल किशोर मेहता, सरपंच दीपक ठाकुर, सरपंच प्रभात हैप्पी, सरपंच सतनाम सिंह, सरपंच रमन गोल्डी, सरपंच शादी लाल पिकी, सरपंच अंजना, सरपंच मीणा देवी, सरपंच कैप्टन सुरेश, सरपंच शाम सुंदर, सरपंच जतिदर कुमार, नेवी चटक आदि हाजिर थे।

chat bot
आपका साथी