नंद के आनंद भयो जय कन्हैया लाल की..

नंद के आनंद भयो जय कन्हैया लाल की..

मोहल्ला मरवाहा में श्री संतोष धर्मपाल सेवा समिति की तरफ आयोजित श्रीमद् भागवत कथा में चौथे दिन भी भक्तों ने हाजिरी लगवाई।

JagranTue, 02 Mar 2021 05:10 PM (IST)

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : मोहल्ला मरवाहा में श्री संतोष धर्मपाल सेवा समिति की तरफ आयोजित श्रीमद् भागवत कथा में चौथे दिन भी भक्तों ने हाजिरी लगवाई। आचार्य स्वामी मनमोहन दास महाराज पंजाबी बाबा ने भगवान श्रीराम के बारे में कहा कि श्री राम तो सृष्टि के कण कण में वास करते हैं परंतु दुख तब होता है, जब भगवान राम की धरती पर पैदा होने वाले कुछ अधर्मी उनके अस्तित्व पर ही सवाल खड़े कर देते हैं, जोकि ठीक नहीं है। हमें भगवान श्री राम के आदर्शमयी जीवन से प्रेरणा लेकर जीवन जीने के बारे में सीखना चाहिए। कोई भी काम मर्यादा से बाहर जाकर नहीं करना चाहिए। पंजाबी बाबा ने कहा कि भगवान राम और भगवान श्री कृष्ण बेशक एक ही हैं, परंतु भगवान ने दोनों ही अवतारों में बड़ी ही विचित्र लीलाएं की हैं। भगवान श्री कृष्ण ने गीता में कहा है कि न जुल्म सहना चाहिए, न करना चाहिए। भागवत गीता जैसी अनमोल धरोहर को पाने का सौभाग्य सिर्फ हम सनातनियों को ही मिला है। पंजाबी बाबा ने कहा कि भगवान श्री कृष्ण को समाप्त करने के लिए और मृत्यु से बचने के लिए कंस ने अनेकों प्रकार के प्रयत्न किए, परंतु वह किसी भी कार्य में सफल नहीं हो पाया, बल्कि कंस को हर बार पराज्य का सामना करना पड़ा। क्योंकि वह अहंकार से भरा पड़ा था और सर्वशक्तिमान परमपिता परमात्मा को भी नहीं पहचान पा रहा था। आयोजन के अंत में भगवान कृष्ण के जन्म की सुंदर झांकी भी प्रस्तुत की गई और नंद के आनंद भयो जय कन्हैया लाल की भजन गाकर भक्तों ने माहौल को भक्तिमय बना दिया

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.