बारिश से गर्मी से मिली राहत, जलभराव से परेशानियां बढ़ी

शहर में वीरवार सुबह करीब डेढ़ घंटे की तेज बरसात से हर इलाका पानी-पानी हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 08:12 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 08:28 AM (IST)
बारिश से गर्मी से मिली राहत, जलभराव से परेशानियां बढ़ी
बारिश से गर्मी से मिली राहत, जलभराव से परेशानियां बढ़ी

जागरण संवाददाता, होशियारपुर : शहर में वीरवार सुबह करीब डेढ़ घंटे की तेज बरसात से हर इलाका पानी-पानी हो गया। बारिश के कारण पिछले कई दिन से पड़ रही उमस से तो लोगों को राहत जरूर मिल गई, लेकिन सड़कें जलमग्न होने से आने जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। सुबह ही मौसम का मिजाज बदला था। सुबह आठ बजे से लेकर साढ़े नौ बजे तक हुई तेज बारिश से शहर की अधिकांश सड़कें पानी से भर गईं। खास करके निचले इलाके की सड़कों पर पानी जमा हो गया। शहर में नालों की सफाई न होने से काफी देर तक पानी सड़कों पर ही जमा रहा। ऊपर से सफाई कर्मियों की हड़ताल की वजह से जगह-जगह फैली गंदगी ने जले पर नमक छिड़कने का काम कर दिया। ज्यादा जलभराव से दो पहिया वाहन चालकों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। नालों की सफाई न होने से यह समस्या और बढ़ गई।

इन इलाकों के लोगों को उठानी पड़ी ज्यादा परेशानी

रेलवे रोड, कोतवाली बाजार, कच्चा टोबा, कच्चा क्वार्टर, प्रभात चौक, सिविल अस्पताल रोड, बस स्टैंड रोड, धोबीघाट इलाका में बरसाती पानी ने लोगों को ज्यादा परेशान किया क्योंकि यह निचले इलाके हैं। बरसात के मौसम में यहां पर पानी जमा हो जाता है। जिला कचहरी में भी बरसाती पानी भरने से वकीलों को परेशानी हुई।

अब खानपान पर रखें ध्यान

मेडिकल स्पेशलिस्ट डा. सतपाल गोजरा के मुताबिक बारिश से हयूमिडिटी लेवल कम होगा। बैक्टिरिया उत्पन्न होते हैं। इस मौसम में खानपान पर ज्यादा ध्यान रखने की जरूरत होती है।

क्या खाएं और क्या न खाएं

-बाजारों में कटे फल न खाएं। खाद्य पदाथों को खुला न रखें।

-पानी को उबाल कर पीएं या फिर आरओ सिस्टम वाला पानी ही प्रयोग करें।

-बासी भोजन से परहेज करें।

-गोल गप्पे इस मौसम में कदापि नहीं खाने चाहिए।

-फलों को भी पहले पानी से अच्छी तरह धोकर ही प्रयोग करें।

-हेवी खाने से दूरी बनाए रखें।

chat bot
आपका साथी