रोजगार मेला लगाकर दो माह में 10 हजार युवाओं को दी नौकरी

घर-घर रोजगार अभियान के तहत जिले में पिछले दो माह ब्लाक स्तर पर लगाया गया

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 03:40 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 04:12 PM (IST)
रोजगार मेला लगाकर दो माह में 10 हजार युवाओं को दी नौकरी
रोजगार मेला लगाकर दो माह में 10 हजार युवाओं को दी नौकरी

जागरण टीम, होशियारपुर : घर-घर रोजगार अभियान के तहत जिले में पिछले दो माह ब्लाक स्तर से लेकर मेगा रोजगार मेलों में 10 हजार से अधिक लोगों ज्यादा नौजवानों को रोजगार मुहैया करवाया जा चुका है, जोकि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह की दूरदर्शी सोच के कारण संभव हो पाया है। उक्त विचार उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने व्यक्त किया।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि नौजवानों को अधिक से अधिक रोजगार के अवसर दिलाने के लिए पंजाब सरकार की ओर से पूरे प्रदेश में रोजगार मेलों का आयोजन किया गया है, जिसके अंतर्गत नौजवानों को उनकी शैक्षणिक योग्यता के मुताबिक रोजगार मुहैया करवाया जा रहा है। वे आज जिला रोजगार एवं कारोबार ब्यूरो में आयोजित चौथे व अंतिम मेगा रोजगार मेले का जायजा लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने रोजगार मेले में इंटरव्यू देने आए नौजवानों से बातचीत कर उनका हौसला भी बढ़ाया। इस मौके पर उनके साथ मेयर सुरिदर कुमार व डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात भी मौजूद थे।

उद्योग मंत्री ने कहा कि जिले में लगे रोजगार मेलों में नौजवानों ने काफी उत्साह दिखाया है। उन्होंने बताया कि इन मेगा रोजगार मेलों की विशेषता यह है कि यहां हर शैक्षणिक योग्यता वाले को उसकी योग्यता के अनुसार रोजगार मिल रहा है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से घर-घर रोजगार अभियान के माध्यम से जहां लाखों नौजवानों को रोजगार मुहैया करवाया गया है वहीं सरकार की ओर से भी विभिन्न विभागों के लिए रिकार्डतोड़ सरकारी नौकरियां निकाली गई है, जिसमें लाखों नौजवानों को रोजगार के अवसर मिल रहे हैं।

डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि आज अंतिम मेगा रोजगार मेले में 1300 से ज्यादा उम्मीदवारों ने शिरकत की जिनमें से 644 उम्मीदवारों का मौके पर चयन कर लिया गया जबकि 49 उम्मीदवारों को शार्ट लिस्ट किया गया है। उन्होंने बताया कि इस माह चार मैगा रोजगार मेले जिले के अलग-अलग स्थानों पर आयोजित किए गए हैं और आज चौथा व अंतिम मैगा रोजगार मेला है। उन्होंने कहा कि रोजगार मेलों में जिले के अलावा अन्य जिलों में पड़ोसी राज्यों से भी नौजवान रोजगार के लिए आते हैं जो कि हमारे रोजगार मेले की सबसे बड़ी सफलता है। उन्होंने कहा कि रोजगार मेलों के माध्मय से हम एक ही छत के नीचे अलग-अलग नामी कंपनियों को बुलाते हैं और उम्मीदवार अपनी इच्छा व योग्यता से किसी भी कंपनी में इंटरव्यू दे सकता है।

इस मौके पर पार्षद बलविदर बिदी, अजीत सिंह लक्की, सरपंच कुलदीप अरोड़ा, जिला रोजगार अधिकारी गुरमेल सिंह, प्लेसमेंट अधिकारी मंगेश सूद, कैरियर काउंसलर आदित्य राणा भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी