तलवाडा़ में ओवरलोडिड ट्रक बन रहे हैं हादसों का कारण

तलवाडा़ में ओवरलोडिड ट्रक बन रहे हैं हादसों का कारण

कंडी क्षेत्र की सड़कों पर ओवरलोडिड ट्रक बेलगाम दौड़ रहे हैं। इसके कारण जनवरी में अब तक चार हादसों में तीन के करीब लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

Publish Date:Sun, 24 Jan 2021 06:46 PM (IST) Author: Jagran

राकेश शर्मा, तलवाड़ा

कंडी क्षेत्र की सड़कों पर ओवरलोडिड ट्रक बेलगाम दौड़ रहे हैं। इसके कारण जनवरी में अब तक चार हादसों में तीन के करीब लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। स्टोन क्रेशरों से ओवरलोडिड ट्रक तलवाड़ा व आसपास के क्षेत्रों में आए दिन किसी न किसी को अपना शिकार बना रहे हैं। इन पर कार्रवाई न होने पर लोगों में पुलिस व प्रशासन के खिलाफ भारी रोष व्याप्त है। प्रशासन का यह रवैया लापरवाही को बयां कर रहा है। लोगों ने मांग की है कि ओवरलोडिड वाहनों को जब्त किया जाए ताकि समय रहते अनहोनी से बचा जा सके। हालांकि, अमरोह से लेकर तलवाड़ा व हाजीपुर रोड पर अक्सर ओवरलोडिड ट्रकों के कारण कोई न कोई हादसा होता ही रहता है। स्थानीय दुकानदारों व लोगों का कहना है कि यह कोई नई बात नहीं है। ऐसी घटनाएं रोजाना होती रहती हैं। शहर में पूरे साल ओवरलोडिड वाहनों का सड़कों पर तांता लगा रहता है। लेकिन, प्रशासनिक अधिकारी आंखें बंद कर किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहे हैं। लोगों ने मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिदर सिंह, कैबिनेट मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा, डीसी होशियारपुर अपनीत रियात, एसएसपी होशियारपुर नवजोत सिंह माहल व डीएसपी दसूहा मनीष शर्मा से मांग की है कि ओवरलोडिड ट्रकों पर जल्द लगाम लगाई जाए। यह भी मांग की है कि ब्लाक तलवाड़ा के अंतर्गत पड़ते गांव अमरोह की स्वां दरिया क्षेत्र में लगे स्टोन क्रेशरों से भरे ट्रक दिन के बजाय रात्रि 10 बजे के बाद चलाए जाएं।

होगी सख्त कार्रवाई : अजमेर सिंह

थाना प्रभारी तलवाड़ा अजमेर सिंह चाहल ने बताया कि स्थानीय प्रशासन द्वारा समय-समय पर ऐसे वाहनों के खिलाफ अभियान चलाया जाता है व चालान किए जाते हैं। निर्धारित सीमा से अधिक सामान भरने वाले वाहनों को जब्त कर चालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी की जा रही है। अगर अब भी ओवरलोडिड का खेल चल रहा है तो जल्द शिकंजा कसा जाएगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.