तलवाड़ा के मेन बाजार में अतिक्रमण का बोलबाला, कब्जों के कारण आधी रह गई सड़क

कस्बे में जाम से लोग काफी परेशान हैं। मेन बाजार में अवैध सब्जी मंडी व रेहडि़यां सज जाती हैं। इसके कारण मार्ग सिकुड़ गया है। वाहन लेकर जाना तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है। सड़कों पर दुकानदारों की तरफ से अतिक्रमण किए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 05:57 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 05:59 AM (IST)
तलवाड़ा के मेन बाजार में अतिक्रमण का बोलबाला, कब्जों के कारण आधी रह गई सड़क
तलवाड़ा के मेन बाजार में अतिक्रमण का बोलबाला, कब्जों के कारण आधी रह गई सड़क

राकेश शर्मा, तलवाड़ा

कस्बे में जाम से लोग काफी परेशान हैं। मेन बाजार में अवैध सब्जी मंडी व रेहडि़यां सज जाती हैं। इसके कारण मार्ग सिकुड़ गया है। वाहन लेकर जाना तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है। सड़कों पर दुकानदारों की तरफ से अतिक्रमण किए गए हैं। नगर पंचायत तलवाड़ा और पुलिस का इस तरफ कोई ध्यान नहीं है। लोगों के वाहन घंटों तक बाजार के जाम में फंसे रहते हैं। मुख्य बाजार की सड़क पर तो हालात और भी खराब हैं। अतिक्रमण करने वाले दुकानदार सड़कों के बाहर सामान सजा देते हैं। इससे आम लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अतिक्रमण से सड़क आधी से भी कम रह गई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि बाजार के कुछ दुकानदारों ने दुकानों का सामान सड़क के बीच ऐसे सजा कर रखा होता है जैसे यह उनकी प्रापर्टी हो। दुकानदारों की वजह से खरीदारी करने आए लोग परेशानी से जूझते रहते हैं। कुछ दुकानदार अपनी दुकानों के सामने रेहड़ी लगाने वाले लोगों से पैसे लेते हैं। इससे रोजाना बाजार में लंबा जाम लगा रहता है। प्रशासन से कई बार दुकानदारों पर कार्रवाई करने की अपील की गई, लेकिन समस्या का हल नहीं हुआ।

अतिक्रमण करने वाले पर होगी कार्रवाई: ईओ

नगर पंचायत के ईओ प्रदीप कुमार ने कहा कि पूरे बाजार में दो तीन बार मुनादी करवा कर दुकानदारों से अपील की गई है कि दुकानों का सामान हद में ही रखें। यदि इसके बावजूद मेन बाजार के किसी भी दुकानदार ने सामान सड़क के बीच लगाया, तो उसके खिलाफ कड़ी करवाई की जाएगी। इसके बाद भी दुकानदार नहीं माने तो पुलिस की सहायता ली जाएगी।

नगर पंचायत को करेंगे सहयोग : थाना प्रभारी

थाना प्रभारी तलवाड़ा अजमेर सिंह ने कहा है कि मेन बाजार तलवाड़ा में स्थानीय दुकानदारों के सड़क किनारे रखे सामान को हटाने के लिए नगर पंचायत तलवाड़ा अगर सहायता मांगती है, तो प्रदान करेंगे।

chat bot
आपका साथी