सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल ऊना रोड में छात्रों की भीड़ न हो, इसलिए 50-50 का प्रतिदिन चलेगा फार्मूला

सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल ऊना रोड में शुक्रवार को लगभग दस महीने के बाद पहुंचे छात्रों का स्वागत किया गया। स्कूल डायरेक्टर उर्मिल सूद के नेतृत्व में स्टाफ ने सबसे पहले छात्रों को तिलक लगाया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 05:34 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 05:34 AM (IST)
सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल ऊना रोड में छात्रों की भीड़ न हो, इसलिए 50-50 का प्रतिदिन चलेगा फार्मूला
सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल ऊना रोड में छात्रों की भीड़ न हो, इसलिए 50-50 का प्रतिदिन चलेगा फार्मूला

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल ऊना रोड में शुक्रवार को लगभग दस महीने के बाद पहुंचे छात्रों का स्वागत किया गया। स्कूल डायरेक्टर उर्मिल सूद के नेतृत्व में स्टाफ ने सबसे पहले छात्रों को तिलक लगाया। इसके बाद चाकलेट देकर मुंह मीठा करवाते हुए वेलकम कहा। डायरेक्टर सूद ने बताया कि कोविड-19 के मद्देनजर लाकडाउन के चलते लगभग दस महीने के बाद सरकार के दिशा-निर्देशों पर स्कूल री-ओपन किया गया है। सेहत विभाग व सरकारी हिदायतों के अनुसार ही छात्रों के बैठने का प्रबंध किया गया। इसके अलावा कक्षाओं को सैनिटाइज किया गया। यही नहीं, छात्रों व स्टाफ के लिए मास्क पहनना भी अनिवार्य किया गया है। छात्रों एक साथ एकत्रित न हो, इसके लिए एक कक्षा के आधे छात्रों को एक दिन और बाकी दूसरे दिन बुलाए जाएंगे। अभिभावकों की अनुमति से ही छात्र स्कूल पहुंचे हैं। उधर,

इंजीनियर संजीव गौतम जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) एलिमेंट्री ने माहिलपुर ब्लाक के सीनियर सेकेंडरी स्कूल रामपुर झंझोवाल, सरकारी एलिमेंट्री स्कूल रामपुर व सीनियर सेकेंडरी स्कूल जैजों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि कोविड संक्रमण के बाद विद्यार्थियों में पढ़ाई करने का काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। सरकारी स्कूलों में 80 प्रतिशत से ज्यादा उपस्थिति दर्ज की गई है। सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल रामपुर में 390 में से 278, एसएसएस जैजों में 424 विद्यार्थियों में से 286 आए हुए थे। वहीं एलिमेंट्री स्कूलों में भी विद्यार्थियों की संख्या ज्यादा थी। जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा सरकारी ग्रांट से चल रहे विकास कार्यो की भी जांच की गई। उन्होंने बताया कि स्कूल शिक्षा विभाग से प्राप्त सहायता से विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा देने के लिए स्मार्ट क्लास रूम, डिजिटल शिक्षा व एजुकेशनल एप का प्रबंध किया गया है। विद्यार्थियों की हाजिरी को शत प्रतिशत बनाने व आपसी शिक्षण तालमेल के लिए इच वन-आस्क वन बड्डी ग्रुपों का संचालन यकीनी बनाया जा रहा है। उनके साथ मीडिया कोआर्डिनेटर समरजीत सिंह व योगेश्वर सलारिया उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी