नगर निगम चुनाव : अब शिरोमणि अकाली दल के 36 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

नगर निगम चुनाव में शिरोमणि अकाली दल बादल ने बुधवार को 36 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। शिअद के जिला प्रधान जतिदर सिंह लाली वाजवा के निवास स्थान पर पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रमजीत सिंह मजीठीया ने यह चुनावी पिटारा खोला।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 06:34 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 06:34 AM (IST)
नगर निगम चुनाव : अब शिरोमणि अकाली दल के 36 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी
नगर निगम चुनाव : अब शिरोमणि अकाली दल के 36 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

संवाद सहयोगी होशियारपुर : नगर निगम चुनाव में शिरोमणि अकाली दल बादल ने बुधवार को 36 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। शिअद के जिला प्रधान जतिदर सिंह लाली वाजवा के निवास स्थान पर पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रमजीत सिंह मजीठीया ने यह चुनावी पिटारा खोला। उन्होंने कहा कि अकाली दल बादल 23 वर्ष के बाद पंजाब में अपने बल पर चुनाव लड़ने जा रहा है। उन्होंने कहा कि शेष रहते वार्डों में भी उम्मीदवारों की घोषणा जल्द कर दी जाएगी।

वार्ड नंबर उम्मीदवार

1- हरप्रीत कौर

2- हितेश पराशर

7- मनजीत कौर

8- हरजोतप्रीत सिंह

10- रविदर पाल सिंह मिटू

11- अमनदीप कौर

12- रणजीत सिंह

13- कुलविदर कौर

15- रजनी कुमारी

17- मंजूदेवी

18- सोमनाथ

20- प्रेम सिंह पिपलांवाला

21- जसवीर कौर

22- मनिदर पाल सिंह बेदी

23- कमलजीत कौर

24- नरिदर सिंह

25- हरप्रीत कौर थापर

26- बिक्रमजीत सिंह कलसी

27- ज्योति

28- चंदन लक्की

30- विपन कुमार गब्बर

31- उषा रानी

32- यादविदर सिंह बेदी

34- रोहित अग्रवाल

35- प्रिया रानी

36- हरजिदर कलेर

39- जसरीन

40- विशाल कुमार

41- पूनम

42- रंधीर सिंह भारज

43- बलविदर कौर

44- हरजीत सिंह मठारू

45- हरजीत कौर

46- प्रवीन कुमारी

49- मंजीत कौर

50- बलविदर कौर

भाजपा आज खोल सकती है पत्ते

उधर, नगर निगम चुनाव में उम्मीदवारों को उतारने को लेकर भाजपा ने भी कसरत पूरी कर ली है। बुधवार को जिला चुनाव समिति की हुई बैठक में गहन मंथन करके उम्मीदवारों का पैनल तैयार कर लिया गया है। पैनल को प्रदेश हाईकमान के पास भेज दिया गया है। मालूम पड़ा है कि वीरवार 28 जनवरी को भाजपा अपने उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतार देगी। बैठक में चुनाव प्रभारी रजिदर भंडारी, भाजपा के जिला प्रभारी विनोद शर्मा के अलावा केंद्रीय राज्य मंत्री सोम प्रकाश, भाजपा हिमाचल प्रदेश के प्रभारी अविनाश राय खन्ना, पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद, भाजपा के जिला प्रधान निपुण शर्मा, भाजपा जिला महासचिव विनोद परमार व मीनू सेठी और भाजपा के पूर्व जिला प्रधान विजय पठानिया शामिल हुए। कुछ सीटों को लेकर पेंचा फंसा हुआ था। समिति ने लंबे मंथन के बाद नामों पर मोहर लगाई है। सूत्रों की मानें तो पूर्व मेयर शिव सूद और भाजपा के जिला प्रधान निपुण शर्मा इस बार चुनावी लंगोटी नहीं पहनेंगे। इस बार ऐसे उम्मीदवार सामने आएंगे, जो महत्वपूर्ण पदों पर विराजमान हैं। निपुण शर्मा ने सिर्फ इतना कहा कि पैनल हाईकमान को भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी