दशमेश ग‌र्ल्स कालेज ने करवाई आनलाइन राष्ट्रीय संगोष्ठी

दशमेश ग‌र्ल्स कालेज चक्क अल्लाबख्श में समकालीन हिदी साहित्य विविध आयाम विषय पर एक दिवसीय आनलाइन राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 05:45 AM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 05:45 AM (IST)
दशमेश ग‌र्ल्स कालेज ने करवाई आनलाइन राष्ट्रीय संगोष्ठी
दशमेश ग‌र्ल्स कालेज ने करवाई आनलाइन राष्ट्रीय संगोष्ठी

संवाद सहयोगी, मुकेरियां : दशमेश ग‌र्ल्स कालेज चक्क अल्लाबख्श में समकालीन हिदी साहित्य विविध आयाम विषय पर एक दिवसीय आनलाइन राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया। इसमें मुख्यातिथि व वक्ता पंजाब केंद्रीय विश्वविद्यालय बठिडा से हिदी विभाग से एसोसिएट प्रोफेसर डा. रजिदर कुमार सेन उपस्थित हुए। संगोष्ठी की शुरुआत में प्रिसिपल डा. कर्मजीत कौर ने मुख्य मेहमान का अभिनंदन किया। डा. रविद्र कुमार सेन ने हिदी साहित्य के इतिहास की पृष्ठभूमि आधारभूत तत्वों व विभिन्न आयामों से छात्रों को अवगत कराया। उन्होंने हिदी साहित्य की उपयोगिता बताकर भी मार्गदर्शन व ज्ञान दर्शन किया। संगोष्ठी संयोजिका डा. रीना कुमारी व सह संयोजिका प्रो. नवलीन ने सुव्यवस्थित ढंग से पूरी संगोष्ठी को कुशलता से निभाया। इस अवसर पर स्नातक व स्नातकोत्तर विभाग की छात्राओं ने धैर्यपूर्वक डा. सेन के विचारों को सुना और भविष्य में आत्मसात करने की प्रतिष्ठा की। अंत में प्रो. नवलीन ने मुख्यातिथि, प्रिसिपल डा. करमजीत कौर व छात्रों का धन्यवाद किया। वर्चुअल प्लेसमेंट ड्राइव में छात्रों का चयन

उधर, वर्चुअल प्लेसमेंट ड्राइव का संचालन माडर्न ग्रुप आफ कालेजेस ने एचडीबी फाइनेशियल सर्विसिस के सहयोग से किया। पंजाब के विभिन्न कालेजों के 90 युवाओं ने भाग लिया। पहले चरण में 25 युवाओं को शार्टलिस्ट किया और तीन छात्रों को मानसी रियात बाहरा कालेज होशियारपुर, प्रशांत गुरु नानक देव इंजीनियरिग कालेज लुधियाना और दीपेंद्र बेअंत इंजीनियरिग कालेज गुरदासपुर के लिए चयनित किया। कालेज के प्रबंध निदेशक डा. अर्शदीप सिंह ने कहा कि प्रत्येक छात्र को रोजगार पाने के लिए आवश्यक कौशल पर प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है। मौके पर प्राचार्य नवदीप भारद्वाज, डा. हितांशु, टीपी लवप्रीत सिंह, प्रो. परविदर सिंह, प्रो. रमन कुमार, प्रो. इकबाल सिंह उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी