चंडीगढ़-गढ़शंकर सड़क पर पुड्डा के नियमों की उड़ रही धज्जियां, बगैर मंजूरी हो रहे निर्माण कार्य

चंडीगढ़-गढ़शंकर सड़क पर पुड्डा के नियमों की उड़ रही धज्जियां, बगैर मंजूरी हो रहे निर्माण कार्य

माहिलपुर-गढ़शंकर-चंडीगढ़ सड़क पर पुड्डा व पीडब्ल्यूडी के नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए निर्माण कार्य किए जा रहे हैं। इस पर नकेल कसने के लिए कोई भी विभाग आगे नहीं आ रहा।

Publish Date:Tue, 19 Jan 2021 06:47 PM (IST) Author: Jagran

रामपाल भारद्वाज, गढ़शंकर

माहिलपुर-गढ़शंकर-चंडीगढ़ सड़क पर पुड्डा व पीडब्ल्यूडी के नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए निर्माण कार्य किए जा रहे हैं। इस पर नकेल कसने के लिए कोई भी विभाग आगे नहीं आ रहा। दोनों विभागों के उच्च अधिकारी चंडीगढ़ जाने के लिए अकसर इस सड़क से गुजरते हैं। लेकिन, उन्हें यह निर्माण कार्य नजर नहीं आ रहे। पुड्डा के अधिकारी अकसर कालोनियां बनाने वाले लोगों पर मेहरबान रहते हैं और आम जनता को विभागीय नियमों का डर दिखाना उनकी एकमात्र ड्यूटी रह गई है। बड़े मगरमच्छों के आगे उनके हाथ पैर फूल जाते हैं। अधिकारियों के ढीले रवैये के कारण पूरा रोड अवैध निर्माणों के कारण सिकुड़ रहा है। हालात यह हैं कि यदि इन अधिकारियों को चेताया भी जाए तो कार्रवाई करने के बजाय निर्माणाधीन इमारत की लोकेशन वाट्सएप पर भेजने का कहकर पल्ला झाड़ लेते हैं। वही समाजसेवी व आरटीआइ कार्यकर्ता मनजिदर कुमार पेंसरा ने कहा कि संबंधित विभाग की ओर से कोई कार्रवाई न होने से अवैध काम जारी हैं। यहां चल रहा अवैध निर्माण

गढ़शंकर-चंडीगढ़ सड़क पर बगवाई व पनाम के पास अवैध निर्माण कार्य चल रहे हैं। इसी सड़क पर एक ढाबा मालिक से निर्माण संबंधी मंजूरी लेने की बात की गई तो उन्होंने पुड्डा के नियमों की अनभिज्ञता जाहिर की और कहा कि ऐसी कोई मंजूरी नहीं ली। गढ़शंकर-होशियारपुर सड़क पर गोलियां बस स्टैंड पर दुकानों का निर्माण कार्य चल रहा है। इसका जानकारी पुड्डा अधिकारियों को हैं, वह इन्हें अस्थायी निर्माण कह रहे हैं जबकि दुकानों पर कंक्रीट की छत डाली गई है। सैला खुर्द में भी निर्णय कार्य चल रहे हैं। जल्द होगी कार्रवाई : जेई पुड्डा सुनील कुमार

इस संबंध में सुनील कुमार जेई जेडीए जालंधर पुड्डा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि गोलियां में अस्थायी निर्माण हो रहा है और ढाबे मालिक की तरफ से किए जा रहे निर्माण पर भी जल्द करवाई करेंगे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.