एलपीजी पाइप लाइन प्रोजेक्ट की आड़ में केंद्र सरकार बर्वाद करने पर तुली : एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स

पंजाब में केंद्र सरकार की योजना के तहत बिछाई जा रही गैस पाइप लाईन प्रोजेक्ट को लेकर फेडरेशन आफ एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स में काफी रोष है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 08:00 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 08:00 AM (IST)
एलपीजी पाइप लाइन प्रोजेक्ट की आड़ में केंद्र सरकार बर्वाद करने पर तुली : एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स
एलपीजी पाइप लाइन प्रोजेक्ट की आड़ में केंद्र सरकार बर्वाद करने पर तुली : एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स

जागरण टीम, होशियारपुर

पंजाब में केंद्र सरकार की योजना के तहत बिछाई जा रही गैस पाइप लाईन प्रोजेक्ट को लेकर फेडरेशन आफ एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स में काफी रोष है। फेडरेशन ने रोष जताते हुए कहा कि यह आने वाले समय में सबके लिए घातक साबित होगी। चूंकि इससे एक तो गैस एजेंसियों में काम करने वाले सैकड़ों परिवार बेरोजगार होंगे। वहीं इसका ग्राहकों को भी नुकसान होगा चूंकि जो लोग पहले ही कनैक्शन ले चुके हैं उन्हें दोबार फिर कनेक्शन लेने के लिए नई प्रणाली से गुजरना पड़ेगा। जिसके समय व घन की हानि होगी। यदि यह प्रोजेक्ट पूरा होता है तो आने वाले समय में लोग कारपोरट घरानों की घक्केशाही का शिकार होगें। इसी के चलते फैडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष गुरपाल सिंह व जिला होशियारपुर इकाई की अध्यक्ष डॉली चीमा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने आज यहां उद्योगमंत्री सुंदर शाम अरोड़ा से मिला और उन्हें इसके लिए ज्ञापन सौंपा ताकि इस कार्य को तुरंत प्रभाव से रोका जा सके।

इस मौके शिष्टमंडल में शामिल हुए पंजाब भर के एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटरों ने कहा कि देश की तीन गैस कंपनियों द्वारा पंजाब भर में वर्षों पहले नियुक्त किए गए एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर अपनी निर्विघ्न सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। यह गैस एजेंसियां शहीदों के पारिवारिक सदस्यों, विकलांगों, स्पो‌र्ट्स कोटा तथा एससी, एसटी श्रेणी को अलॉट की गई हैं। जोकि इनकी आमदन का एकमात्र साधन है और केंद्र सरकार अब उनके रोजगार को समाप्त करने पर तुली हुई है। इसके साथ साथ वह लोग भी प्रभावित होगें जो इन गैस एजेंसियों में काम कर रहे हैं और अपने परिवारों का पेट पाल रहे हैं। उन्होंने कहा कि शहरी व ग्रामीण इलाकों में 100 फीसदी लोगों को गैस कनेक्शन दिए जा चुके हैं तथा सप्लाई लाइन भी निर्विघ्न चल रही है। पर बड़े दुख की बात है कि केंद्र सरकार अप कुछ कारपोरेट घरानों को खुश करने के लिए पंजाब में रसोई गैस पाइप लाइन बिछा रही है जोकि एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटरों के साथ सरेआम धक्केशाही है। उद्योग मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि वह मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के साथ व्यक्तिगत तौर पर यह मुद्दा उठाएंगे। इस मौके अनुज सिक्का, राघव जौली, राज ड्क्षसह, विक्रम पटियाल, अवतार सिंह मान, मेघा, अमन कुमार मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी