किसानों के हितों से खिलवाड़ कर रही केंद्र सरकार : ंमरवाहा

जागरण संवाददाता होशियारपुर जिला कांग्रेस कमेटी ने कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा के निर्देशों एवं जिला प्रधान डा. कुलदीप नंदा की अगुवाई में केन्द्र सरकार के किसान-मजदूर विरोधी काले कानूनों के खिलाफ भूख हड़ताल की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 04:24 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 04:24 PM (IST)
किसानों के हितों से खिलवाड़ कर रही केंद्र सरकार : ंमरवाहा
किसानों के हितों से खिलवाड़ कर रही केंद्र सरकार : ंमरवाहा

जागरण संवाददाता, होशियारपुर

जिला कांग्रेस कमेटी ने कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा के निर्देशों एवं जिला प्रधान डा. कुलदीप नंदा की अगुवाई में केन्द्र सरकार के किसान-मजदूर विरोधी काले कानूनों के खिलाफ भूख हड़ताल की। नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा ने बताया कि सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती एवं पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी के शहीदी दिवस को कांग्रेस द्वारा किसान अधिकार दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया था। जिसके तहत किसानों और मजदूरों के हकों की रक्षा के लिए कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जिला कांग्रेस कार्यालय के बाहर सुबह 10 से सायं 4 बजे तक भूख हड़ताल की।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सदैव किसानों और मजदूरों के साथ खड़ी है। इनके हकों की रक्षा के लिए हर स्तर पर संघर्ष करेगी। चेयरमैन मरवाहा ने कहा कि केन्द्र सरकार किसानों की परेशानियां समझे बिना और कारपोरेट घरानों को लाभ पहुंचाने के लिए किसानों के हितों से खिलवाड़ कर रही है। लेकिन, कांग्रेस इसे किसी भी सूरत में कामयाब नहीं होने देगी। किसान जोकि देश का अन्नदाता है और अन्नदाता की दुर्गती हो ऐसे प्रयासों और कानूनों को सिरे से नकार दिया जाएगा।

पंजाब की कैप्टन सरकार ने एमएसपी से कम रेट देने वालों को सजा का प्रावधान करके यह मिसाल पेश की है कि सरकार किसानों के साथ है और रहेगी। महासचिव रजनीश टंडन, उपाध्यक्ष हरीश आनंद, पंजाब बीसी आयोग के चेयरमैन सरवन सिंह, महिला कांग्रेस अध्यक्षा तरनजीत कौर सेठी, कृष्णा सैनी, बलविदर कौर, मुकेश डावर, सुमेश सोनी, रमेश डडवाल, गोपाल वर्मा, अशोक मेहरा, लवकेश ओहरी, जतिदर भोलू, कमलजीत कम्मा, कुलविदर सिंह हुंदल, अमरीक चौहान, सुखविदर कौर, सुमन तलवाड़, बलदीप कौर, प्रीत कलसी, सरोज बाला, अरुणा भट्टी, सविदर कौर, कैलाश कौर, बलविदर सिंह, सुरिदर बीटन, गायत्री देवी, बलजीत कौर, रजनी, हरभजन कौर, बलजीत कौर, स्वर्णजीत कौर, सेवा सिंह, अश्विनी शर्मा (इंटक), गुरमीत सिंह, सुरिदर शिदा, परमजीत आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी