कृषि विधेयक के खिलाफ किसानों ने भरी हुंकार

जागरण संवाददाता होशियोजागरण संवाददाता होशियारपुर कृषि विधेयक के विरोध में शुक्रवार को जिले भर में किसान संगठनों ने अलग-अलग स्थानों पर केंद्र सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 10:46 PM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 05:03 AM (IST)
कृषि विधेयक के खिलाफ किसानों ने भरी हुंकार
कृषि विधेयक के खिलाफ किसानों ने भरी हुंकार

जागरण संवाददाता, होशियारपुर

कृषि विधेयक के विरोध में शुक्रवार को जिले भर में किसान संगठनों ने अलग-अलग स्थानों पर केंद्र सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। समूह किसान संगठनों ने जमकर नारेबाजी की और कृषि विधेयक को वापस लेने व किसानों की अन्य मांगों को मानने की अपील की। दुकानदारों व अन्य सामाजिक संगठनों ने भी किसानों को समर्थन दिया।

शुक्रवार सुबह किसान संगठन के सदस्य तय जगहों पर पहुंचे और रोड जाम करते हुए धरना प्रदर्शन किया। जमहूरी किसान सभा पंजाब व अन्य संगठनों के सदस्य सुबह शहीद उधम सिंह पार्क पर एकत्रित हुए। वहां से पैदल मार्च निकाला गया जो बस स्टैंड से होता हुआ शहर के घंटाघर मार्केट व उसके बाद रेलवे रोड से निकाला गया। इस दौरान किसान संगठनों ने चंडीगढ़ बाईपास चौक, फगवाड़ा बाईपास चौक (पुरहीरां), में रोष प्रदर्शन किया।

इस दौरान अकाली दल बादल ने प्रभात चौक में रोष प्रदर्शन कर केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए इन विधेयकों को किसानों के साथ धक्केशाही करार देते हुए तुरंत वापस लेने की मांग की। धरना प्रदर्शन में बसपा ने भी किसान संगठनों को समर्थन दिया। बसपा ने गांव हरदोखानपुर के पास भी रोड जामकर रोष प्रदर्शन किया। अकाली दल बादल ने प्रभात चौक के साथ-साथ चंडीगढ़ बाईपास चौक पर धरना दिया। बीकेयू ने फगवाड़ा बाईपास (पुरहीरां) में रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में किसान संगठनों के साथ मुलाजिम व पेंशनर्स यूनियन होशियारपुर, लोक निर्माण यूनियन पंजाब, पंजाब एंड यूटी पेंशनर्स व मुलाजिम यूनियन, सफाई मजदूर यूनियन होशियारपुर ने समर्थन दिया।

chat bot
आपका साथी