कारपोरेट घरानों के हितों की पूर्ति कर रहा केंद्र : सुंदर शाम अरोड़ा

जेएनएन होशियारपुर केंद्र सरकार की ओर से पारित किए गए किसान आढ़तियों व मजदूर विरोधी काले बिलों की सख्त निदा करते हुए उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार का यह निर्णय सिर्फ कारपोरेट सेक्टरों के हितों की पूर्ति है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 03:16 PM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 03:16 PM (IST)
कारपोरेट घरानों के हितों की पूर्ति कर रहा केंद्र : सुंदर शाम अरोड़ा
कारपोरेट घरानों के हितों की पूर्ति कर रहा केंद्र : सुंदर शाम अरोड़ा

जेएनएन, होशियारपुर

केंद्र सरकार की ओर से पारित किए गए किसान, आढ़तियों व मजदूर विरोधी काले बिलों की सख्त निदा करते हुए उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार का यह निर्णय सिर्फ कारपोरेट सेक्टरों के हितों की पूर्ति है।

पंजाब सरकार की वचनबद्धता को दोहराते हुए सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि किसानों के हितों की हर कीमत पर रक्षा की जाएगी व केंद्र की ओर से किसानी व इससे जुड़े क्षेत्रों को तबाह करने की कोशिशों को कभी सफल नहीं होने दिया जाएगा। पंजाब सरकार देशवासियों के लिए अन्न पैदा करने वाले किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है व भविष्य में भी खड़ी रहेगी।

उद्योग मंत्री ने बिलों को रद करने की मांग करते हुए कहा कि केंद्र के ऐसे कारपोरेट सेक्टर पक्षीय फैसले से जहां किसान, मजदूर व आढ़ती बुरी तरह से लूट जाएगा वहीं इसके विपरित कारपोरेट सेक्टर को मिलने वाली छूट के चलते देश के अंदर काला बाजारी शिखर छुएगी।

उन्होंने कहा कि केंद्र की ओर से अनाज, दालों, तेल बीजों, खाने वाले तेल व आलू-प्याज को जरूरी वस्तुओं की सूचि से हटाना भी कारपोरेट घरानों को काला बाजारी का लाइसेंस देना ही है। केंद्र सरकार की ओर से पास बिल सीधे तौर पर कम से कम समर्थन मूल्य प्रणाली को खत्म करने वाला कदम है, जो कि किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी