पौंग बांध बाजार के दुकानदारों का आरोप, पक्षपात कर रही है नगर पंचायत

देश में करोड़ों रुपये की राशि खर्च कर स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है तो दूसरी ओर इसके उल्ट तलवाड़ा में अभियान की हवा निकल चुकी है। सफाई व्यवस्था भगवान भरोसे है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 04:17 PM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 06:01 AM (IST)
पौंग बांध बाजार के दुकानदारों का आरोप, पक्षपात कर रही है नगर पंचायत
पौंग बांध बाजार के दुकानदारों का आरोप, पक्षपात कर रही है नगर पंचायत

संवाद सहयोगी, तलवाड़ा : देश में करोड़ों रुपये की राशि खर्च कर स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है, तो दूसरी ओर इसके उल्ट तलवाड़ा में अभियान की हवा निकल चुकी है। सफाई व्यवस्था भगवान भरोसे है। सबसे गंभीर मसला यह है कि कोई पूछने वाला ही नहीं है। सड़कों व इसके किनारों पर जगह-जगह कचरे के ढेर लगे हुए हैं। यह भी नहीं कि नगर पंचायत तलवाड़ा में सफाई कर्मचारियों की कमी है। करीब 47 सफाई सेवक हैं, पर सारा सिस्टम ही फेल साबित हो रहा है। हालांकि मेन बाजार में शनिवार व रविवार को छोड़ कर हर दिन साफ-सफाई की जाती हैं। विजय कुमार, जसविंदर कुमार, रघुवीर सिंह व अशोक कुमार ने बताया कि शहर में केवल उन्हीं इलाकों में सफाई होती है जो सत्ताधारियों के खास हैं बाकी पर नगर पंचायत का ध्यान नहीं है। नगर पंचायत के गठन से लेकर अब तक पौंग बांध मार्ग पर स्थित दुकानों के समक्ष कभी भी सफाई सेवकों की ओर से सफाई करने की जहमत नहीं उठाई गई। इस दौरान विजय कुमार, जसविंदर कुमार, रघुवीर सिंह व अशोक कुमार ने नगर पंचायत के ईओ प्रदीप कुमार से मांग की है कि इलाके के साथ पक्षपात न किया जाए।

जहां नहीं हो रही सफाई, वहां करवाएंगे

नगर पंचायत के सैनिटेशन विभाग के इंस्पेक्टर लाल चंद ने कहा कि वर्तमान समय में नगर पंचायत के सभी वार्डो में जरूरत के अनुसार सफाई व्यवस्था के लिए हर वार्ड में सफाई सेवकों की नियुक्ति की गई है। यदि फिर भी कहीं पर साफ-सफाई नहीं हो रही तो नगर पंचायत तलवाड़ा द्वारा सफाई करवाने की कार्यवाही की जाएगी।

chat bot
आपका साथी