कोविड नियमों का पालन करवाने के लिए पुलिस चौकस

स्थानीय गवर्नमेंट कालेज चौक से विशेष जागरूकता मुहिम का आगाज किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 03:57 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 03:57 PM (IST)
कोविड नियमों का पालन करवाने के लिए पुलिस चौकस
कोविड नियमों का पालन करवाने के लिए पुलिस चौकस

संवाद सहयोगी, होशियारपुर

स्थानीय गवर्नमेंट कालेज चौक से विशेष जागरूकता मुहिम का आगाज किया गया। इस दौरान कोरोना के बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर कोविड-19 संबंधी जारी हिदायतों के पूर्ण पालन को यकीनी बनाने के लिए जिला पुलिस ने 40 स्थानों पर विशेष नाके लगाकर लोगों को मास्क पहनने, एक दूसरे से बनती दूरी बनाकर रखने और नाइट क‌र्फ्यू का उल्लंघन न करने की अपील की।

एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने बताया कि विशेष नाकों की देखरेख एसपी और डीएसपी रैंक के अधिकारी कर रहे हैं। जिससे लोगों को कोविड हिदायतों बारे अधिक से अधिक जागरूक किया जा सके। इसके साथ-साथ जानबूझकर नियम तोड़ने और मास्क पहनने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है।

एसपी (डी) रविदरर पाल सिंह संधू के नेतृत्व में गवर्नमेंट कालेज चौक में विशेष नाका लगाकर डीएसपी गुरप्रीत सिंह गिल, डीएसपी अमरनाथ और अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में बिना मास्क वाले लोगों को मास्क बांटने के साथ-साथ उनसे अपील की गई कि भविष्य में ऐसी लापरवाही न की जाए। जिले में अलग-अलग स्थानों पर पुलिस अधिकारियों ने लोगों को जागरूक किया जा रहा है। जिससे मौजूदा स्वास्थ्य संकट के मद्देनजर लोगों को इस वायरस से बचाया जा सके।

पुलिस ने शहर को चार सेक्टरों में बांटा

नवजोत सिंह माहल ने बताया कि होशियारपुर शहर को चार सेक्टरों में बांटकर एसपी(डी) रविद्र पाल सिंह संधू, एसपी (पीबीआइ) मनदीप सिंह और चार डीएसपीज की निगरानी अधीन अलग-अलग चौराहों पर 21 नाके लगाकर लोगों को मास्क पहनने की अपील की गई। इस मौके पर मास्क पहनकर रखने वालों को गुलाब का फूल देकर उनका स्वागत किया गया और जरूरतमंदों को मास्क बांटे गए। रविवार को मास्क के उल्लंघन संबंधी 220 चालान किए गए। जबकि जिले में एक अप्रैल से लेकर अब तक मास्क न पहनने के 2662 चालान किये जा चुके हैं।

नाइट क‌र्फ्यू का उल्लंघन न करें लोग

उन्होंने लोगों को पुरजोर अपील की कि रात को नौ बजे से सुबह पांच बजे तक नाइट कफ्यऱ्ू जारी है, जिसका उल्लंघन न किया जाए। इसी तरह बाकी हिदायतों के पालन को यकीनी बनाते हुए सार्वजनिक स्थानों पर जलसे से बचने और मैरिज पैलेसो में 50 से अधिक व्यक्ति एकत्रित न होने संबंधी दिए गए दिशा-निर्देशों के पालन को भी यकीनी बनाया जाए।

chat bot
आपका साथी