पुलिस की धक्केशाही, खेत में काम कर रहे किसान से की गाली गलौज और मारपीट

पीड़ित दीपक ठाकुर पुत्र स्व. गंधर्व सिंह निवासी गांव जमालपुर (उमरपुर) ने बताया कि गत दिवस वह अपने खेत में सुबह ट्रैक्टर से जुताई कर रहा था। इस दौरान पुलिस का एक अधिकारी व दो अन्य मुलाजिम आए और आते ही उसे ट्रैक्टर से उतारकर मारपीट शुरु कर दी। वह कुछ समझ पाता इससे पहले ही उक्त पुलिस के अधिकारी उसे उठा कर अपनी निजी गाड़ी में बिठाने का प्रयास करने लगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Nov 2021 10:16 PM (IST) Updated:Tue, 16 Nov 2021 10:16 PM (IST)
पुलिस की धक्केशाही, खेत में काम कर रहे किसान से की गाली गलौज और मारपीट
पुलिस की धक्केशाही, खेत में काम कर रहे किसान से की गाली गलौज और मारपीट

संवाद सहयोगी, मुकेरियां : अक्सर विवादों में रहने वाली पंजाब पुलिस एक बार फिर विवाद में घिर गई है। इस बार मामला मुकेरियां के गांव जमालपुर का है। जहां पुलिस ने एक किसान के साथ धक्केशाही की। पुलिस ने किसान से गाली गलौज ही नहीं बल्कि मारपीट भी की। अपनी आप बीती सुनाते हुए पीड़ित दीपक ठाकुर पुत्र स्व. गंधर्व सिंह निवासी गांव जमालपुर (उमरपुर) ने बताया कि गत दिवस वह अपने खेत में सुबह ट्रैक्टर से जुताई कर रहा था। इस दौरान पुलिस का एक अधिकारी व दो अन्य मुलाजिम आए और आते ही उसे ट्रैक्टर से उतारकर मारपीट शुरु कर दी। वह कुछ समझ पाता इससे पहले ही उक्त पुलिस के अधिकारी उसे उठा कर अपनी निजी गाड़ी में बिठाने का प्रयास करने लगे। जब इस धक्का मुक्की में उसने पुलिस से पूछा की उसका कसूर क्या है, तो उक्त लोग गाली गलौच व मारपीट करते हुए बोले की तुझे थाने ले जाकर बताते हैं। दीपक ने बताया कि इस दौरान उसकी मां जोकि उसके लिए चाय लेकर आई थी ने शोर मचा दिया। शोर सुनकर आस पास के खेतों में काम कर रहे लोग मौके पर पहुंच गए। लोगों को एकत्रित होता देख उक्त पुलिस मुलाजिम अपनी निजी गाड़ी में सवार होकर निकल गए। इस संबंध में उप पुलिस कप्तान को भी शिकायत की गई है, मगर अभी तक पुलिस की तरफ से कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है। दीपक ठाकुर ने बताया कि यदि शीघ्र ही पुलिस ने उसे न्याय नहीं दिया, तो वह पुलिस की धक्केशाही के खिलाफ कड़ा संघर्ष करने को मजबूर होगा। इस मौके पर राजपूत सभा मुकेरियां के चेयरमैन प्रदीप कटोच, हिम मित्र मंडल के अध्यक्ष वकील सर्वजीत सिंह, ठाकुर विक्रम सिंह, ठाकुर जरनैल सिंह, पुरुषोत्तम सिंह, नंबरदार खुशहाल सिंह, विक्की साहनी, सुखदेव सिंह, भारतीय किसान संघ के जिला महामंत्री ठाकुर बलबीर सिंह के अलावा अन्य लोग भी उपस्थित थे।

क्या कहते है डीएसपी

जब इस संबंध डीएसपी परमजीत सिंह से बात की तो उन्होंने कहा कि इनके खिलाफ शिकायत आई है। जमीनी विवाद चल रहा है, जिस संबंध में पुलिस उनको लेने गई थी। मामले की जांच की जा रही है, जो भी आरोपित साबित होगा उसपर बनती करवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी