207 नौजवानों की बढि़या कंपनियों में प्लेसमेंट

डीसी अपनीत रियात ने कहा कि पंजाब सरकार की घर-घर रोजगार योजना के अंतर्गत सातवें मेगा रोजगार मेलों की कड़ी में जिले में लगाए गए मेले नौजवानों के लिए लाभप्रद साबित हो रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 03:51 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 05:14 AM (IST)
207 नौजवानों की बढि़या कंपनियों में प्लेसमेंट
207 नौजवानों की बढि़या कंपनियों में प्लेसमेंट

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : डीसी अपनीत रियात ने कहा कि पंजाब सरकार की घर-घर रोजगार योजना के अंतर्गत सातवें मेगा रोजगार मेलों की कड़ी में जिले में लगाए गए मेले नौजवानों के लिए लाभप्रद साबित हो रहे हैं। वह मल्टी स्किल डेवलपमेंट सेंटर होशियारपुर में लगाए गए एक दिवसीय रोजगार मेले के दौरान संबोधित कर रही थीं। उनके साथ एडीसी (विकास) हरबीर सिंह मौजूद थे। इस माह में अभी तक नौजवानों की उनकी योग्यता अनुसार विभिन्न संस्थानों में प्लेसमेंट हुई है। वहीं एक दिवसीय रोजगार मेले में सैकड़ों नौजवानों ने शिरकत की। 207 प्रार्थियों का कंपनियों की ओर से इंटरव्यू लेकर मौके पर ही चयन कर लिया गया। एक दिन में ही इतने लोगों को रोजगार मुहैया करवाना बड़ी बात है। इसके लिए जिला रोजगार ब्यूरो की टीम के अलावा कंपनियां बधाई की पात्र हैं। रोजगार मेले में ल्यूमिनस, हेवल्स, एजाइल हर्बल, बिग बाजार, बजाज इलेक्ट्रानिक्स, ओकाया इंटरनेशनल आदि कंपनियों की ओर से नौजवानों की प्लेसमेंट की गई।

रोजगार मेलों के माध्यम से जहां नौजवानों को एक छत के नीचे अवसर मुहैया करवाए जा रहे हैं, वहीं सरकार की ओर से चलाए जा रहे विभिन्न स्वरोजगार कार्यक्रमों के प्रति उत्साहित कर बैंकों से ऋण भी दिलवाया जा रहा है। सरकार की ओर से नौजवानों को पैरों पर खड़ा करने के लिए जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो मुख्य भूमिका निभा रहा है। इसके अंतर्गत जहां उन्हें अधिक से अधिक नौकरियों के मौके मुहैया करवाए जा रहे हैं, वहीं अपना कारोबार खोलने के लिए ऋण आदि की सुविधा भी दी जा रही है ताकि बेरोजगारी को खत्म किया जा सके। ऐसे मेलों में जहां कंपनियों व संस्थानों को कुशल उम्मीदवार मिल जाते हैं, वहीं बेरोजगारों को एक ही स्थान पर बड़े संस्थानों से मिलने का मौका मिल जाता है। रोजगार मेले में डिप्टी कमिश्नर व अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने नौजवानों का हौसला भी बढ़ाया। इस अवसर पर जिला रोजगार सृजन, कौशल विकास व ट्रेनिग अधिकारी गुरमेल सिंह, प्लेसमेंट अधिकारी मंगेश सूद, क रियर काउंसलर आदित्य राणा उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी