महिलाओं की सुविधा के लिए होशियारपुर का पहला पिक शौचालय बस स्टैंड में शुरू

नगर निगम की ओर से बस स्टैंड होशियारपुर में महिलाओं की सुविधा के लिए जिले का पहला पिक शौचालय शुरू हो गया है। मेयर सुरिदर कुमार सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीन सैनी डिप्टी मेयर रंजीत चौधरी व डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने पिक शौचालय को महिलाओं को समर्पित करते हुए बताया कि कामकाजी महिलाओं छात्राओं को इसका काफी लाभ मिलेगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 07:32 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 07:32 AM (IST)
महिलाओं की सुविधा के लिए होशियारपुर का पहला पिक शौचालय बस स्टैंड में शुरू
महिलाओं की सुविधा के लिए होशियारपुर का पहला पिक शौचालय बस स्टैंड में शुरू

जागरण टीम, होशियारपुर : नगर निगम की ओर से बस स्टैंड होशियारपुर में महिलाओं की सुविधा के लिए जिले का पहला पिक शौचालय शुरू हो गया है। मेयर सुरिदर कुमार, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीन सैनी, डिप्टी मेयर रंजीत चौधरी व डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने पिक शौचालय को महिलाओं को समर्पित करते हुए बताया कि कामकाजी महिलाओं, छात्राओं को इसका काफी लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि बस स्टैंड में काफी तादाद में महिलाएं आती हैं और पिक शौचालय समय की मुख्य मांग थी, जिससे सभी महिलाओं को नागरिक सुविधाएं मिल सकेंगी।

कमिश्नर नगर निगम आशिका जैन ने बताया कि 13 लाख रुपये की लागत से बनने वाले पिक शौचालय में महिलाओं के लिए विशेष सेनिटरी नैपकिन मशीन लगी है, जिसमें यह नैपकिन निकाला जा सकेगा और इस्तेमाल किए गए नैपकिन को निस्तारण वाली मशीन में डाल कर नष्ट किया जा सकेगा। इसके अलावा चेंजिग रूम, फीडिग रूम की भी सुविधा पिक शौचालय में उपलब्ध करवाई गई है। उन्होंने बताया कि पिक शौचालय खुल जाने से भीड़ भाड़ वाले स्थान पर महिलाओं को एक सुरक्षित स्थान मिल गया है, जहां अब महिलाएं बिना संकोच के इसका प्रयोग कर सकेंगी।

chat bot
आपका साथी