दसूहा में दुकानदारों के अतिक्रमण के कारण लोग परेशान

शहर में आप किसी भी चौक की तरफ से जा रहे हो तो ट्रैफिक जाम से परेशान होना पड़ेगा। क्योंकि पिछले कई साल से यहां पर अतिक्रमण का जोर है। बार बार कार्रवाई करने पर भी दुकानदार नहीं सुधर रहे। इसका खामियाजा लोगो को भुगतना पड़ता है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 07:31 PM (IST) Updated:Mon, 08 Mar 2021 05:56 AM (IST)
दसूहा में दुकानदारों के अतिक्रमण के कारण लोग परेशान
दसूहा में दुकानदारों के अतिक्रमण के कारण लोग परेशान

रजनीश उप्पल, दसूहा

शहर में आप किसी भी चौक की तरफ से जा रहे हो, तो ट्रैफिक जाम से परेशान होना पड़ेगा। क्योंकि, पिछले कई साल से यहां पर अतिक्रमण का जोर है। बार बार कार्रवाई करने पर भी दुकानदार नहीं सुधर रहे। इसका खामियाजा लोगो को भुगतना पड़ता है। किसी व्यक्ति ने अगर जरूरी कार्य के लिए कहीं पहुंचना हो तो वह समय पर नहीं पहुंच सकता। इसका मुख्य कारण है अतिक्रमण। वहीं ट्रैफिक समस्या का मूल कारण भी बाजारों में दुकानदारों द्वारा सड़क पर किया अतिक्रमण है। इसके चलते शहरभर में लोग ट्रैफिक की समस्या से परेशान रहते हैं और उन्हें आने जाने में भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्टेट बैंक आफ इंडिया की यहां पर दो ब्रांच डाकखाना व निजी अस्पताल के पास स्थित है। ट्रैफिक की समस्या होने के कारण यहां पर ग्राहकों व मरीजों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है। दुकान के आगे रेहड़ी लगवाकर दुकानदारों ने अतिक्रमण किया है। यहां पर दुकानदार दुकानों के आगे ही सामान निकाल कर रख देते हैं। यहीं नहीं, कुछ दुकानदारों ने रेहड़ी चालकों को बिठा रखा है। नगर कौंसिल के बार बार कहने के बावजूद दुकानदारों का अतिक्रमण जैसे का तैसा ही है। कुल मिलाकर नगर कौंसिल अतिक्रमण हटाने में फेल हो चुकी है। यानी हालात अंधेर नगरी चौपट राजा वाला हो चुके हैं।

आज होगी कार्रवाई : ईओ

इस संबंध में ईओ मदन सिंह ने बताया कि वीडियोग्राफी हो रही है। नाजायज कब्जों को हटाने के लिए टीम का गठन कर दिया गया है। सोमवार को टीम की तरफ से नाजायज कब्जों को हटाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी