स्वास्थ्य प्रोटोकाल में लापरवाही न अपनाएं लोग : एसएसपी

एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने लोगों को पुरजोर अपील की कि किसी भी हालत में कोरोना वायरस संबंधी स्वास्थ्य प्रोटोकाल के पालन में कोई लापरवाही न अपनाए। उन्होंने नई पाबंदियों के बारे में जानकारी दी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 03:48 PM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 06:00 AM (IST)
स्वास्थ्य प्रोटोकाल में लापरवाही न अपनाएं लोग : एसएसपी
स्वास्थ्य प्रोटोकाल में लापरवाही न अपनाएं लोग : एसएसपी

जागरण टीम, होशियारपुर : एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने लोगों को पुरजोर अपील की कि किसी भी हालत में कोरोना वायरस संबंधी स्वास्थ्य प्रोटोकाल के पालन में कोई लापरवाही न अपनाए। उन्होंने नई पाबंदियों के बारे में जानकारी दी। मेयर, डिप्टी मेयरों, पार्षदों, सरपंचों के साथ निजी तौर पर बैठक कर कहा, सिविल व पुलिस प्रशासन का पूर्ण सहयोग किया जाए ताकि लोगों को वायरस से बचाया जा सके । जिला पुलिस की ओर से शुरू जागरूकता अभियान के अंतर्गत अलग-अलग अधिकारियों की ओर से जन प्रतिनिधियों के साथ लगातार बैठकें की जा रही हैं व 24 घंटे में एसपी, डीएसपी व एसएचओ की ओर से 55 बैठकें की जा चुकी हैं ताकि अधिक लोगों को समय पर सावधान किया जा सके। गुरुद्वारों व मंदिरों के माध्यम से लोगों को विशेष तौर पर सजग किया जा रहा है।

माहल ने बताया, 24 घंटे में होशियारपुर शहर के दो मैरिज पैलेसों सहित 38 एफआइआर दर्ज करने के साथ मास्क न पहनने पर 190 चालान किए गए हैं। 19 मार्च से लेकर अब तक मास्क न पहनने वाले 6597 व्यक्तियों के चालान किए जा चुके हैं। रात आठ से सुबह पांच तक क‌र्फ्यू जारी है, जिसका उल्लंघन न किया जाए। उन्होंने जिम मालिकों, स्पा सेंटरों, होटलों, रेस्टोरेंटों के मालिकों को हिदायतों का पालन करने के निर्देश देते हुए कहा कि रविवार को मुकम्मल लाकडाउन घोषित किया गया है। इसके प्रति गैर जिम्मेदार व्यवहार न अपनाया जाए। बैठक के दौरान मेयर सुरिदर कुमार शिदा, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीण सैनी, डिप्टी मेयर रणजीत चौधरी, डीएसपी माधवी शर्मा, पार्षद बलविदर कुमार बिदी के अलावा अलग-अलग संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद थे।

पीसीआर टीमें कर रहीं विशेष चेकिग

एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने बताया कि जनहित को ध्यान में रखते हुए नई पाबंदियों को हर हाल में लागू करवाने के लिए पीसीआर टीमों को विशेष चेकिग करने के लिए तैनात किया गया है। यह टीमें अपने-अपने क्षेत्रों में जिमों, ढाबों, रेस्टोरेंटों पर हिदायतों को पूरी तरह से अमलीजामा पहनाएंगी। उन्होंने बताया कि शहर को अलग-अलग अधिकारियों के नेतृत्व में चार क्षेत्रों में बांट कर लोगों के सहयोग से हिदायतों के पालन को यकीनी बनाया जा रहा है।

मास्क पहनने, बनती दूरी व हाथ धोना न भूलें

नवजोत सिंह माहल ने लोगों को अपील की कि वे घरों से बाहर निकलते समय मास्क पहनना न भूलें व बाहर जाकर फिजिकल डिस्टेंस का विशेष ध्यान रखते हुए कोरोना को दूर रखें व समय-समय पर हाथ धोना यकीनी बनाएं।

chat bot
आपका साथी