पटवारियों के धरने से आम लोगों का काम प्रभावित

पटवार यूनियन पंजाब गत करीब एक माह से अपनी मांगों को लेकर हड़ताल जारी है

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 05:00 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 05:00 PM (IST)
पटवारियों के धरने से आम लोगों का काम प्रभावित
पटवारियों के धरने से आम लोगों का काम प्रभावित

संवाद सहयोगी, गढ़शंकर : पटवार यूनियन पंजाब गत करीब एक माह से अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं। जिससे काम करवाने वाले लोग रोजाना इनके कार्यालय में अपने काम कराने को लिए आ कर धक्के खा रहे हैं, पर पंजाब सरकार ऐसी है कि उनके कान पर जूं नहीं रेंग रही।

आज भी तहसील कांप्लेक्स गढ़शंकर में पटवार यूनियन गढ़शंकर ने यूनियन के तहसील अध्यक्ष गुलशन कुमार जस्सल की अध्यक्षता में यूनियन की मांगों को लेकर धरना दिया। जिसमें पंजाब सरकार खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

इस मौके पर जस्सल ने बताया कि अगर अकेली सब डिवीजन गढ़शंकर की बात की जाए, तो इसमें 105 पटवार सर्कल हैं। जिनमें मात्र 17 पटवार सर्कल में पक्के पटवारी काम कर रहे हैं, बाकी सभी सर्कल पर कोई एडीशनल सर्कल पर पटवारी काम कर रहे हैं, जो कि काफी मुश्किल काम है। परंतु सरकार इतने बेरोजगार पढ़े लिखे युवक सड़कों पर नौकरियां लेने के लिए घूम रहे हैं। पर सरकार उन्हें नौकरी देने की जगह लाठियां मार रही है। इस महामारी के समय में भी राहत कार्य करने के साथ साथ कोरोना से मृत लोगों के संस्कार भी पटवारी कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि सरकार पे अनामली दूर कर, 18 माह की ट्रेनिग समय को भी सेवा काल में शामिल करें, 2015 के भर्ती पटवारियों का परख काल तीन वर्ष की जगह दो वर्ष किया जाए, पटवारियों को टेक्नीकल ग्रेड दिया जाए, आदि मांगों को जल्द से जल्द पूरा किया जाए।

इस संबंध में माल मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ से बात की तो उनके पीए अवतार सिंह ने फोन उठाया और कहाकि पटवार यूनियन पंजाब से काफी लंबे समय से बात चल रही है। पर सरकार खाली सर्कल भरने के लिए सेवानिवृत्त पटवारियों को जल्द भर्ती करने जा रही है, बाकी नई भर्ती के लिए भी वित्त मंत्री पंजाब को पत्र लिखा जा चुका है उसको भी जल्द शुरू किया जा रहा है।

इस मौके पर यूनियन के महा सचिव हरप्रीत सिंह, खजांची आशीष चौहान, रविदर सिंह, अरविदर सिंह अनीता, कानूनगो जागीर सिंह बल्ल, बलजिदर सिंह, कशमीर सिंह, जीत सिंह, वरिदर कुमार आदि भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी