विद्यार्थियों ने पेंटिंग बनाकर पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

सरकारी कॉलेज होशियारपुर में प्रिंसिपल सतनाम सिंह की अगुआई में रेड रिबन क्लब के इंचार्ज प्रो. विजय कुमार और प्रो. रणजीत कुमार के सहयोग से अंतर्राष्ट्रीय युवक दिवस मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 10:49 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 10:49 PM (IST)
विद्यार्थियों ने पेंटिंग बनाकर पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश
विद्यार्थियों ने पेंटिंग बनाकर पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

जेएनएन, होशियारपुर : सरकारी कॉलेज होशियारपुर में प्रिंसिपल सतनाम सिंह की अगुआई में रेड रिबन क्लब के इंचार्ज प्रो. विजय कुमार और प्रो. रणजीत कुमार के सहयोग से अंतर्राष्ट्रीय युवक दिवस मनाया गया। जिसमें ऑनलाइन वेबनार और पेंटिंग प्रतियोगिता करवाई गई।

रेड रिबन क्लब के इंचार्ज प्रो. विजय कुमार ने बताया कि युवा होने के कारण इस संसार के प्रति उनके कई फर्ज बनते हैं। जिनको निभा कर ही हम इस धरती को और इस धरती पर रहने वालों को बचा सकते हैं। कोविड-19 जैसी कोरोना महामारी से संसार को बचाने के लिए युवा वर्ग को बच्चों और बुजुर्गो के प्रति विशेष ध्यान देना होगा। इसी प्रकार वातावरण को स्वच्छ बनाए रखने के लिए कुदरत की देखभाल करनी होगी।

प्रो. विजय कुमार और प्रो. गायत्री ने विद्यार्थियों को पेंटिंग बनाकर कुदरत के प्रति लोगों को सचेत करने के लिए प्रेरित किया। इसी तरह प्रो. विजय कुमार ने युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए तथा दूसरों को दूर रखने के लिए भी प्रेरित किया।

chat bot
आपका साथी