किसान संगठनों ने रैली निकालकर दुकानदारों के पक्ष में किया प्रदर्शन

किसान संगठनों के आह्वान पर माहिलपुर गढ़शंकर में किसानां ने प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 05:00 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 10:14 PM (IST)
किसान संगठनों ने रैली निकालकर दुकानदारों के पक्ष में किया प्रदर्शन
किसान संगठनों ने रैली निकालकर दुकानदारों के पक्ष में किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, माहिलपुर/ गढ़शंकर : किसान संगठनों के आह्वान पर माहिलपुर, गढ़शंकर व सुमंदड़ा में लाकडाउन में बंद दुकानों को खोलने के लिए मंजूरी देने के लिए प्रशासन व सरकार के विरुद्ध रैली निकाल नारेबाजी व प्रदर्शन किया। संगठनों की मांग थी कि लाक डाउन के दौरान सभी दुकानों को खोलने की इजाजत दी जाए। इस दौरान यहां किसान संगठनों ने दुकानदारों को दुकानें खोलने के लिए प्रोत्साहित किया, इसके बावजूद सभी जगहों पर कोई दुकान नहीं खुली। माहिलपुर में कुल हिद किसान सभा के नेता महिदर कुमार बडुआन की अगुआई में दुकानदारों व किसानों ने रैली निकाली और सरकार व प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की।

गढ़शंकर के सुमंदड़ा कस्बे में भी संयुक्त किसान सगठन के बैनर तले किसानों ने दुकानदारों से दुकानें खोलने के लिए कहा वही पंजाब सरकार व केंद्र सरकार के विरुद्ध भी नारेबाजी कर पुतला फूंका। इस प्रदर्शन में परमिदर सिंह गोलेवाल, अजायब सिंह, मास्टर अशोक कुमार, प्रि. जगतार सिंह, हरबंस सिंह बैंस, मुकेश गुजराती, जोगिदर सिंह, राम गोपाल सिंह सैनी, दर्शन सिंह, पियारा सिंह, चूहड़ सिंह, बलबीर सिंह, अजीत बोड़ा, गुरमुख सिंह, सुखदेव सिंह, कश्मीर सिंह, किरपाल सिंह व बलबीर सिंह उपस्थित थे।

गढ़शंकर में कुल हिद किसान सभा के महासचिव कामरेड दर्शन सिंह मट्टू, केप्टन करनैल सिंह पनाम, गुरनेक सिंह भज्जल, बीबी सुभाष मट्टू उपप्रधान जनवादी महिला सभा ने संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना के नाम पर लोगों को डराया जा रहा है, उन्होंने कहा कि दुकानदार दुकानों से कमाकर ही काम करने वाले कामगारों के वेतन, सीवरेज पानी बिजली व अन्य प्रकार के बिल अदा करते हैं और अगर उनकी दुकानें बंद होगी तो कई लोगों के सामने पेट भरने का संकट पैदा हो जाएगा। उन्होंने दुकानदारों से दुकानें खोल कर बिजनेस करने के लिए आह्वान किया। इस प्रदर्शन में रविंद्र कुमार नीटा, जोगिद्र राम, राम लुभाया, जगदीश सिंह पूर्व कौंसलर, हरभजन सिंह गुलपुर, अवतार सिंह, इंदरजीत सिंह, सुरजीत सिंह, जसवीर सिंह व कश्मीर सिंह सहित भारी संख्या में किसान व दुकानदार उपस्थित थे। शनिवार को लाकडाउन व क‌र्फ्यू के बावजूद हुए प्रदर्शन

एक तरफ कोरोना के बढ़ रहे प्रभाव को देखते हुए दस से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर पाबंदी लगाई गई है लेकिन यहां पुलिस की उपस्थिति में लोग इकट्ठा हुए और रैली निकाली और पुलिस उन्हें बेबस निगाहों से देखती रह गई।

chat bot
आपका साथी