चार कदम दूर थाना, चोर चार दुकानों व गुरुद्वारे का खाली कर गए खजाना

पुलिस की नाक तले शुक्रवार रात नकाबपोश चोरों ने बेखौफ होकर वारदाता को अंाजम दे रहे हैं।

JagranSat, 04 Dec 2021 05:41 PM (IST)
चार कदम दूर थाना, चोर चार दुकानों व गुरुद्वारे का खाली कर गए खजाना

संवाद सहयोगी, गढ़दीवाला :

पुलिस की नाक तले शुक्रवार रात नकाबपोश चोरों ने बेखौफ होकर चार दुकानों के शटर और एक गुरुद्वारा साहिब के गल्ले के ताले तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। हैरानी वाली बात ये रही कि सुरक्षा चाकचौबंद होने का दावा करने वाली पुलिस को रात में चोरी की घटना का पता ही नहीं चला। दुकानदारों में इस बात को लेकर ज्यादा रोष था कि जब थाने के बगल की दुकानें सुरक्षित नहीं है तो फिर बाजार की अन्य दुकानों की सुरक्षा की उम्मीद कैसे की जा सकती है।

वारदात के समय गुरुद्वारा साहिब और एक अन्य दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे में चोरी करते हुए चोरों की तस्वीरें कैद हुई है। कैमरे की फुटेज में चोरों की संख्या तीन के करीब थी और तीनों एक ही मोटरसाइकिल पर सवार थे। चोरों ने कोकला मार्केट में स्थित राणा टेलीकाम, देवी मंदिर बाजार में स्थित सुरजीत जनरल स्टोर, फैशन क्लाथ हाउस एंव दशहरा ग्राउंड के नजदीक राजीव प्लास्टिक की दुकान के अलावा कस्बे के सिंह सभा गुरुद्वारा को अपना निशाना बनाया। इस वारदात में चोरों ने राणा टेलीकाम की दुकान से 12 के करीब मोबाइल फोन चोरी किया। टेलीकाम के मालिक ने चोरी हुए फोनों की कीमत डेढ़ से दो लाख के करीब बताई है, जबकि गल्ले से पड़े पांच हजार रुपये नगद राशि भी गायब थी। वहीं देवी मंदिर में स्थित फैशन क्लाथ हाउस के मालिक गौरव ने बताया कि चोरों ने उनकी दुकान के ताले तोड़कर आठ हजार रुपये के लेडीज रेडिमेड सूट के अलावा गल्ले मे पड़े 2500 रुपये पर हाथ साफ कर दिया। इसके अलावा चोरों ने इसी दुकान के साथ वाली सुरजीत जनरल स्टोर की दुकान पर चोरी करने के लिए ताले तोड़ने का प्रयास किया लेकिन शटर के एक तरफ का ताला नहीं टूटने पर चोर यहां चोरी की वारदात को अंजाम देने में सफल नहीं हो पाऐ। वही चोरों ने दशहरा ग्राउंड में स्थित राजीव प्लास्टिक की दुकान के ताले तोड़कर दुकान में घुस गए, लेकिन वहां उनके हाथ कुछ नहीं लगा।

छत पर पुलिस, नीचे चोरी की वारदात

देवी मंदिर में स्थित फैशन क्लाथ हाउस की दुकान पर हुई चोरी की वारदात ने लोगों को पूरी तरह से हैरत में डाल दिया है। क्योंकि इस दुकान के साथ वाली दुकान पर पुलिस मुलाजिमों ने एक चौबारा किराए पर लिया हुआ है। यहां पुलिस मुलाजिम अक्सर रात को ड्यूटी पर जाने से पहले और ड्यूटी खत्म होने के बाद आकर आराम फरमाते हैं। जिससे पूरी रात पुलिस मुलाजिमों क आना-जाना लगा रहता है। इसके अलावा जिन अन्य दुकानों में भी चोरी की वारदात हुई हैं वह भी इसके आसपास है, बावजूद इसके पूरी रात चले सिलसिलेवार चोरी के इस तांडव से पुलिस मुलाजिम पूरी तरह से अनजान रहे।

पुलिस की कारगुजारी पर लोगों ने खड़े किए सवाल

एसएसपी कुलवंत सिंह हीर ने जिले का चार्ज संभालते ही असामाजिक तत्वों पर सख्ती का दावा किया था, लेकिन उनके दावों में कितनी सच्चाई है इस बात का अंदाजा गढ़दीवाला पुलिस की कारगुजारी से सहज ही लगाया जा सकता है। उक्त वारदातो ने पुलिस प्रशासन के रात को लोगों की सुरक्षा की दृष्टि से गश्त लगाने के दावों को भी खोखला साबित कर दिया है। जिसको लेकर लोग चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले चोरों को तो कोस ही रहे हैं, लेकिन रात के समय लोगों की सुरक्षा के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के मद्देनजर किए जा रहे बड़े-बड़े दावो की कारगुजारी पर सवालिया निशान खड़े कर रहे हैं।

पुलिस शहर में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाल रही

हालांकि पुलिस इस चोरी को अंजाम देने वाले चोरों का पता लगाने के लिए शहर में लगे सीसीटीवी कैमरा को खंगाल रही है ताकि सीसीटीवी कैमरों की मदद से चोर जिस मोटरसाइकिल पर आए थे उस मोटरसाइकिल का नंबर हासिल करके इस मामले को ट्रेस किया जा सके। लेकिन पुलिस के हाथ अभी तक कुछ नहीं लगा है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.