चोरी की खैर से भरी गाड़ी के साथ एक काबू, तीन फरार

पिछले कुछ दिनों से जिला होशियारपुर के कंडी के इलाके से लकड़ी के साथ चोर काबू

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 07:08 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 07:08 AM (IST)
चोरी की खैर से भरी गाड़ी के साथ एक काबू, तीन फरार
चोरी की खैर से भरी गाड़ी के साथ एक काबू, तीन फरार

संवाद सहयोगी, होशियारपुर :

पिछले कुछ दिनों से जिला होशियारपुर के कंडी के इलाके से लगातार खैर चोरी होने से परेशान वन विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों धरपकड़ के लिए कमेटी बनाई है। कमेटी में कमेटी में वन रेंज अफसर संजीव कुमार के साथ ब्लाक अफसर अवतार सिंह के साथ गार्ड शालु शर्मा और आकाश अंगरूला को नियुक्त करके लगातार रात के समय जंगलों की देखरेख करने के निर्देश जारी किए थे। टीम की तरफ से शनिवार शनिवार सुबह करीब साढे़ तीन बजे डाडा सरकारी जंगल का निरक्षण करने पहुंचे तो वहां पर कुछ लोग खैर की कटाई कर रहे थे। गाड़ी की लाईट पड़ने पर देखा कि पास ही एक गाड़ी जिसमें खैर भरी थी भी खड़ी थी, जिस पर उक्त टीम ने छापेमारी की तो एक खैर चोर हरजिदर पाल सिंह को काबू कर लिया, जब कि अन्य आरोपी सतपाल, रवि और उर्मल सिंह सभी निवासी डाडा जिला होशियारपुर अंधेरे का फायदा उठा कर फरार हो गए। सभी फरार आरोपियों की धरपकड़ के लिए छापेमारी शुरू कर दी है। वन अधिकारियों ने खैर से भरी गाड़ी नंबर पीबी-10सीबी 1872 सहित आरोपी को कब्जे में ले लिया है।

इस बारे में वन रेंज अफसर संजीव कुमार ने बताया कि उक्त सारा मामला बन रेंज मंडल अफसर होशियारपुर की अदालत में लगा दिया है। जिस पर सारी कार्रवाई करने के बाद रिपोर्ट सीजेएम होशियारपुर को भेज दी जाएगी।

इलाके में सरगर्म है लकड़ी माफिया

बता दें कि कंडी का इलाका खैर के जंगलों के लिए मशहूर है। लकड़ी माफिया इन जंगलों में बड़े स्तर पर सक्रिय हैं। हर साल लकड़ी माफिया लाखों रुपए की लकड़ी उड़ाने में कामयाब हो जाते हैं। और विभाग धरे का धरा बैठा रहता है। सूत्रों की माने तो गढ़शंकर के इलाके में तो यह और भी अधिक सक्रिय है सारा गोरख धंधा विभाग के अंदर के मगरमच्छों की मिलीभगत से चलता है। सबूत मिटाने के लिए डैमेज डाल दी जाती है।

chat bot
आपका साथी