सरकारी सीसे स्कूल चौहाल में मनाया पोषण सप्ताह

सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल चौहाल में प्रिसिपल वैशाली चड्ढा की देखरेख में पोषण सप्ताह मनाया गया। इस मौके पर बचों के पोस्टर मेकिग मुकाबले भी करवाए गए। गांव के सरपंच जसवंत सिंह विशेष तौर पर शामिल हुए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 04:16 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 04:16 PM (IST)
सरकारी सीसे स्कूल चौहाल में मनाया पोषण सप्ताह
सरकारी सीसे स्कूल चौहाल में मनाया पोषण सप्ताह

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल चौहाल में प्रिसिपल वैशाली चड्ढा की देखरेख में पोषण सप्ताह मनाया गया। इस मौके पर बच्चों के पोस्टर मेकिग मुकाबले भी करवाए गए। गांव के सरपंच जसवंत सिंह विशेष तौर पर शामिल हुए।

प्रिसिपल वैशाली चड्ढा ने कहा कि शरीर के समुचित विकास के लिए शरीर जरूरी पोषण बहुत आवश्यक है। सही पोषण बीमारियों से बचने के लिए भी बेहद महत्वपूर्ण है। इसीलिए हमारे आहार में उचित पोषण का सेवन आवश्यक है, परंतु देखा गया है कि कई बार लोग पौष्टिक आहार और पोषण के महत्व को समझ नहीं पाते हैं और इसे नजरंदाज कर देते हैं। लोगों के बीच पोषण की इसी जागरूकता को बढ़ाने के लिए राष्ट्रीय पोषण सप्ताह मनाया जाता है। इस सप्ताह का उद्देश्य लोगों को पोषण का महत्व समझाना है। स्वस्थ शरीर ही एक स्वस्थ मस्तिष्क का निर्माण करता है। इसलिए लोगों को पोषण के महत्व के बारे में शिक्षित करना आवश्यक और महत्वपूर्ण है। इसका उद्देश्य खुद को फिट और स्वस्थ रखने के लिए सही तरह के भोजन का सेवन करने पर केंद्रित है। पोषण स्वास्थ्य और विकास का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। इस मौके पर जसप्रीत कौर व रजनीश डडवाल ने कहा कि बच्चों को शुरू से ही सही भोजन उपलब्ध करवाना चाहिए। इस मौके पर एडवोकेट नवजिदर बेदी, लेक्चरार संदीप कुमार सूद, लेक्चरार पूनम विरदी, एनसीसी के प्रोग्राम अधिकारी अंकुर शर्मा, सुनीता, हरप्रीत कौर व रजत शर्मा आदि भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी