डीसी अपनीत रियात बोलीं-गांवों के लोग भी कोरोना का पालन सुनिश्चि करें

डीसी अपनीत रियात ने अन्य राज्यों में बढ़ रहे कोविड के प्रभाव को देखते लोगों से अपील की कि सेहत विभाग की हिदायतों का पालन करें।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 05:33 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 12:32 AM (IST)
डीसी अपनीत रियात बोलीं-गांवों के लोग भी कोरोना का पालन सुनिश्चि करें
डीसी अपनीत रियात बोलीं-गांवों के लोग भी कोरोना का पालन सुनिश्चि करें

जेएनएन, होशियारपुर : डीसी अपनीत रियात ने अन्य राज्यों में बढ़ रहे कोविड के प्रभाव को देखते लोगों से अपील की कि सेहत विभाग की हिदायतों का पालन करें। अपने व अपने परिवार को कोविड-19 महामारी से बचाएं। वह वीरवार को जिला लोक संपर्क कार्यालय के फेसबुक पेज पर लाइव के दौरान जिला वासियों को संबोधित कर रही थीं। इस दौरान उन्होंने कोविड-19 संबंधी जिले की ताजा स्थिति के बारे में बताया कि जिले में इस समय पांच हाट स्पाट हैं। उन्होंने एक से 15 दिसंबर तक लगने वाले नाइट क‌र्फ्यू संबंधी भी जानकारी दी। देश के कुछ राज्यों में कोविड की बढ़ते प्रभाव को देखते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने पंजाब में एक से 15 दिसंबर तक नाइट क‌र्फ्यू लगाने के आदेश दिए हैं। इसके अलावा उन्होंने मास्क न पहनने वालों के जुर्माने को 500 से बढ़ाकर एक हजार रुपये कर दिया है। नाइट क‌र्फ्यू रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक होगा, लेकिन दुकानें, होटल, रेस्टोरेंट, मैरिज पैलेस व अन्य संस्थान साढे़ नौ बजे रात बंद कर दिए जाएंगे। उन्होंने जिला वासियों को अपील की कि वे घर से बाहर निकलते समय मास्क जरूर पहनें, हाथ को समय-समय पर साबुन व सैनिटाइजर से साफ करते रहें व फिजिकल डिस्टेंस के नियम का पालन करें। उन्होंने कहा कि जिले में कोविड के कंट्रोल के लिए प्रशासन की ओर से लगातार प्रयास जारी हैं, लेकिन लोगों के सहयोग से ही प्रयास सफल हो सकते हैं। उन्होंने लोगों से भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचने के लिए कहा। रोजाना किए जा रहे 1700 टेस्ट

जिले में रोजाना कोविड-19 के करीब 1700 टेस्ट किए जाते हैं। इसके अलावा जो स्कूल, कालेज खुले हैं वहां भी सैंपलिग की जाती है। उन्होंने लोगों को सैंपलिग करने वाली स्वास्थ्य टीमों को सहयोग करने की अपील की। सरकार के निर्देशों पर कोविड पाजिटिव आने वाले मरीज को 14 दिन के लिए इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन नहीं किया जाता बल्कि उसे उसके घर में ही क्वारंटाइन किया जाता है।

chat bot
आपका साथी