एनएचएम कर्मियों ने प्रभात चौक में धरना लगा, पंजाब सरकार के खिलाफ की जमकर नारेबाजी

जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं। वैसे-वैसे जहां राजनीतिक पार्टियां सरगर्म हो रही हैं। उसी तरह अपनी मांगों को लेकर अलग-अलग विभागों के कर्मचारी धरने प्रदर्शन करने पर उतर आए हैं। यदि बात की जाए तो मंगलवार धरना प्रदर्शनों का दिन रहा। शहर में अलग-अलग यूनियनों ने धरने लगाकर अपनी मांगों के हक में पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 11:01 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 11:01 PM (IST)
एनएचएम कर्मियों ने प्रभात चौक में धरना लगा,  पंजाब सरकार के खिलाफ की जमकर नारेबाजी
एनएचएम कर्मियों ने प्रभात चौक में धरना लगा, पंजाब सरकार के खिलाफ की जमकर नारेबाजी

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं। वैसे-वैसे जहां राजनीतिक पार्टियां सरगर्म हो रही हैं। उसी तरह अपनी मांगों को लेकर अलग-अलग विभागों के कर्मचारी धरने प्रदर्शन करने पर उतर आए हैं। यदि बात की जाए तो मंगलवार धरना प्रदर्शनों का दिन रहा। शहर में अलग-अलग यूनियनों ने धरने लगाकर अपनी मांगों के हक में पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इन धरनों के कारण आम लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं स्कूल बसों की सेवा भी काफी प्रभावित रहीं। स्कूली बसें घंटों जाम में फंसी रहीं।

पहले सिविल में लगाया धरना बाद में पहुंचे प्रभात चौक

पिछले 16 दिनों से अपनी मांगों को लेकर रोष प्रदर्शन कर रहे एनएचएम कर्मियों ने सुबह पहले सिविल अस्पताल में धरना दिया। इसके बाद वह सिविल अस्पताल के बाहर रोड पर एकत्रित हो गए और पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जब उन्हें पता चला कि आम आदमी पार्टी के नेता व दिल्ली के सीएम अरविद केजरीवाल होशियारपुर दौरे पर आ रहे हैं और वह इस दौरान आदमपुर व होशियारपुर में बैठक को संबोधित करेगें तो वह तुरंत प्रभात चौक पहुंच गए और चौक में धरना लगा दिया। कर्मियों ने पूरे चौक को बंद कर दिया और सारी ट्रैफिक व्यवस्था बाधित कर दी। धरने का पता चलते ही थाना माडल टाउन की पुलिस मौके पर पहुंच गई ताकि स्थिति को कंट्रोल किया जा सके। इस धरने में यूनियन प्रधान तरुनिदर कुमार, सुमित शर्मा, सपना भल्ला, परमप्रीत कौर, मनजीत कौर,जसप्रीत कौर, अजविदर कौर, नवनीत कौर, किरनजीत कौर, निदर कौर, लवलीन कौर, मनदीप कौर,राजेश कुमार, विशजीत सिंह, जगदेव सिंह, धर्मदास, सुखजीत सिंह, प्रितपाल सिंह, सुखदेव राज, मनजीत सिंह, दिनेश कुमार, रणजीत शर्मा, अतिदरपाल सिंह, पूजा रानी, हरजीत सिंह और अमन शर्मा सहित समूह एनएचएम कर्मी मौजूद रहे। यात्रियों को करना पड़ा भारी परेशानी का सामना

प्रभात चौक में जाम के चलते जालंधर, लुधियाना, नवांशहर, चंडीगढ़ के साथ-साथ अन्य शहरों से आ रही सरकारी और प्राइवेट बस चालकों ने सवारियों को पीछे ही उतार दिया गया। जिसके चलते लोग अपना भारी सामान सिर पर उठाए पैदल ही बस स्टैंड की तरफ चल पड़े। बात करने पर यात्री पवन कुमार ने बताया कि वह हिमाचल प्रदेश जा रहे है और उन्हें बस स्टैंड का रास्ता भी नहीं मालूम है। दूसरी तरफ आटो चालक किराया ज्यादा मांग रहे है। वह भारी परेशानी के चलते पैदल ही आगे जा रहे है। आप के नेताओं ने दिया एनएचएम कर्मियों को आश्वासन

जब एनएचएम कर्मियों के धरने के बारे में आप के नेताओं को पता चला तो मौके पर हलका टांडा के इंचार्ज जसवीर सिहं राजा मौके पर पहुंच गए। उन्होंने एनएचएम कर्मियों को आश्वासन देते हुए कहा कि वह उनकी आवाज को सरकार तक पहुंचाएंगे ताकि एनएचएम कर्मियों की मांग को पूरा किया जा सके। उन्होंने कहा कि वह आप कर्मियों के हकों की इस लड़ाई में उनके साथ दिन रात खड़ी है और वह इस संबंधी दिल्ली के सीएम केजरीवाल से भी विचार विमर्श करेगें।

chat bot
आपका साथी