डीपीई की खाली पोस्टें भरने के लिए मांग पत्र सौंपा

जेएनएन होशियारपुर पंजाब सरकार से डीपीआइ की नई भर्तियों की मांग को लेकर नई बेरोजगार डीपीआइ यूनियन पंजाब यूनिट होशियारपुर ने जिला अधिकारी के माध्यम से सरकार के नाम मांगपत्र सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 07:29 AM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 07:29 AM (IST)
डीपीई की खाली पोस्टें भरने के लिए मांग पत्र सौंपा
डीपीई की खाली पोस्टें भरने के लिए मांग पत्र सौंपा

जेएनएन, होशियारपुर

पंजाब सरकार से डीपीआइ की नई भर्तियों की मांग को लेकर नई बेरोजगार डीपीआइ यूनियन पंजाब, यूनिट होशियारपुर ने जिला अधिकारी के माध्यम से सरकार के नाम मांगपत्र सौंपा। यूनियन सदस्यों गुरप्रीत झिम व जगदीश कुमार ने अधिकारी को पत्र सौंपते हुए अपनी मांगें बताई।

गुरप्रीत झिम ने कहा कि डीपीई की नई 3000 पोस्टें निकलवाने के लिए यह मांग पत्र सौंपा गया है, ताकि जो पढ़े-लिखे बेरोजगार विद्यार्थी हैं, उन्हें रोजगार मिल सके। पंजाब सरकार की तरफ से घोषित पहली 50,000 पोस्टों में डीपीई की नई भर्ती की जाए, डीपीई की जो भी असामियां भविष्य में आएंगी, वह बेशक किसी पोस्टों में बढ़ावा हो या नई पोस्टें हों, उनमें हर अध्यापक जोकि नोटिफिकेशन आने तक पासआऊट है, को पोस्टें अप्लाई करने का मौका दिया जाए। शारीरिक शिक्षा को 10वीं कक्षा तक अनिवार्य विषय बनाया जाए, बीपीएड 2015 से पहले एक वर्ष की होती थी, पर 2015 के बाद वह दो साल की हो गई है।

उन्होंने हा कि पंजाब में खेल प्रदर्शन को ऊच्च स्तरीय करने के लिए डीपीई अहम भूमिका निभाते हैं। इसलिए राज्य में खाली पड़े स्कूलों में डीपीई अध्यापकों को नियुक्त किया जाए, डीपीई की नई असामियों का जल्द से जल्द नोटिफिकेशन जारी किया जाए।

chat bot
आपका साथी