सीनियर सिटीजन को सुविधा देने में लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त : सहायक कमिश्नर

सहायक कमिश्नर (सामान्य) किरपालवीर सिंह ने कहा कि कहा कि सीनियर सिटीजन को सरकारी कार्यालयों में बिना किसी दिक्कत के बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 04:52 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 05:59 AM (IST)
सीनियर सिटीजन को सुविधा देने में लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त : सहायक कमिश्नर
सीनियर सिटीजन को सुविधा देने में लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त : सहायक कमिश्नर

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : सहायक कमिश्नर (सामान्य) किरपालवीर सिंह ने कहा कि कहा कि सीनियर सिटीजन को सरकारी कार्यालयों में बिना किसी दिक्कत के बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। यह पूरा प्रयास किया जाएगा कि उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी का सामना न करना पड़े। वह सोमवार को डीसी अपनीत रियात के निर्देशानुसार सीनियर सिटीजन को सुविधा देने संबंधी जिला स्तरीय कमेटी की चौथी तिमाही बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी विभाग पहल के आधार पर सीनियर सिटीजन का कार्य करें। सीनियर सिटीजन को सुविधाएं देने में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस दौरान सीनियर सिटीजन को सुरक्षा, स्वास्थ्य सुविधाएं, बैंकों व अन्य कार्यालयों में दी जाने वाली सुविधाओं पर भी चर्चा की और डाकघरों, बैंकों, अस्पतालों व अन्य सभी सरकारी संस्थानों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सुनिश्चित बनाए उनके संस्थान में किसी भी सीनियर सिटीजन को अपने कार्य के लिए मुश्किल का सामना न करना पड़े। पंजाब सरकार सीनियर सिटीजन को हर तरह की सुविधाएं देने के लिए वचनबद्ध है। सामाजिक बुराइयों को दूर करने के लिए सरकार के अलावा जनता का सहयोग भी बहुत जरूरी है।

किरपालवीर सिंह की ओर से ओल्ड एज होम राम कालोनी कैंप में रह रहे बुजुर्गों को तुरंत कोविड बचाव संबंधी वैक्सीन लगाने के निर्देश दिए। बैठक में बैंक व अन्य विभागों के कार्यालयों में दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में विचार विमर्श किया गया। इसके अलावा कमेटी सदस्यों की ओर से सीनियर सिटीजन को पेश आ रही मुश्किलों संबंधी परिचित करवाया गया। इस मौके पर चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट अपराजिता जोशी, जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी मुकेश गौतम, संरक्षक सीनियर सिटीजन कौंसिल सुरजीत सिंह, एनएन वासुदेवा, स्वर्ण चंद, जरनैल सिंह धीर के अलावा अन्य सदस्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी