विधायक डा. राजकुमार ने किया मंडी में मंजी प्रोग्राम शुरू

मंडियों में गेहूं की खरीद व प्रबंधों के मद्देनजर किसी भी समस्या के हल के लिए चब्बेवाल से विधायक डा. राज कुमार ने मंजी प्रोग्राम की शुरुआत की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 03:37 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 04:59 AM (IST)
विधायक डा. राजकुमार ने किया मंडी में मंजी प्रोग्राम शुरू
विधायक डा. राजकुमार ने किया मंडी में मंजी प्रोग्राम शुरू

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : मंडियों में गेहूं की खरीद व प्रबंधों के मद्देनजर किसी भी समस्या के हल के लिए चब्बेवाल से विधायक डा. राज कुमार ने मंजी प्रोग्राम की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि इसके अंतर्गत किसानों, आढ़तियों, मजदूरों व अन्य साझीदारों को यदि मंडियों में किसी भी तरह की दिक्कत पेश आती है, तो उसका तुरंत उचित हल यकीनी बनाया जाएगा। दाना मंडी चब्बेवाल से मंजी प्रोग्राम शुरु करते हुए विधायक डा. राजकुमार ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र में आती सभी मंडियों में उनकी ओर से फोन नंबर दिए जा चुके हैं ताकि गेहूं की खरीद, मंडियों में जरूरी प्रबंधों संबंधी किसी भी किस्म की परेशानी की सूरत में उनके कार्यालय से संपर्क किया जाए। जिला प्रशासन, खाद्य व आपूर्ति विभाग व मंडी बोर्ड की टीमें सुचारू खरीद प्रबंधों को यकीनी बनाने, अदायगी व लिफ्टिंग के लिए हर समय काम कर रही हैं। डा. राजकुमार चब्बेवाल ने प्रशासनिक अधिकारियों सहित चब्बेवाल मंडी का दौरा कर किसानों से बातचीत की जिन्होंने खरीद प्रबंधों पर संतुष्टि जताई।

इसके बाद डा. राजकुमार ने किसान अशोक सिंह चब्बेवाल (65) व किसान अवतार सिंह (77) गांव महिना की ढेरियों की बोली भी लगवाई। दोनों किसानों ने बताया कि 210 क्विंटल के करीब गेहूं की खरीद बहुत ही कम समय में हो गई। वहीं डा. राजकुमार की मौजूदगी में मंडी में योग्य लाभार्थियों का टीकाकरण भी किया गया। विधायक ने बताया कि अनहोनी घटना के मद्देनजर दाना मंडी चब्बेवाल में फायर ब्रिगेड की गाड़ी का प्रबंध कर दिया गया है। चब्बेवाल की मंडियों में अब तक 880 मीट्रिक टन गेहूं खरीदा जा चुका है।

chat bot
आपका साथी