विधायक ने बिछोही-परसोवाल पुल का किया निरीक्षण

विधायक डा. राज कुमार ने गांव बिछोही का दौरा बिछोही-परसोवाल में बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 05:03 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 05:03 PM (IST)
विधायक ने बिछोही-परसोवाल पुल का किया निरीक्षण
विधायक ने बिछोही-परसोवाल पुल का किया निरीक्षण

जागरण टीम, चब्बेवाल : विधायक डा. राज कुमार ने गांव बिछोही का दौरा बिछोही-परसोवाल में बन रहे पुल के कार्य का निरीक्षण किया। गौरतलब है कि यह पुल करीब 2.10 करोड़ की लागत से तैयार हो रहा है। इस पुल का नींव पत्थर विधायक डा. राज ने अतर सिंह मुख्य अध्यापक संत नारायण दास ब्लाइंड स्कूल बाहोवाल के कर कमलों से रखवाया था। इस पुल के बनने से सिर्फ बिछोही-परसोवाल ही नहीं, बल्कि आस-पास के गांवों ताजोवाल, नसरां, बद्धना, भेड़ूया, सारंगवाल, सूणा आदि के निवासियों को भी लाभ पहुंचेगा।

पुल का काफी कार्य पूरा हो चुका है तथा दोनों पत्थर लग रहे है व सड़क का निर्माण हो रहा है। इस चो में पहले काजवे बना हुआ था, जोकि बरसात के दिनों में भारी बारिश के कारण अकसर काजवे क्षतिग्रस्त हो जाता था व बह जाता था, जिस कारण बार-बार काजवे बनाने एवं मरम्मत पर सरकार का बहुत सारा पैसा खर्च होता था। इसके साथ ही बाढ़ आने पर काजवे को पार करना मुश्किल हो जाता था। जो लोग गांव से बाहर गए होते थे, वे बाहर ही रह जाते थे। इसलिए लोगों की मांग को ध्यान में रखते हुए उन्होंने सरकार से चो पर पुल बनाने की स्वीकृति ली और ग्रांट जारी करवाई थी। अब पुल बनने से लोगों को बरसात के दिनों में किसी भी तरह की परेशानी पेश नहीं आएगी। पुल का कार्य लगभग पूरा हो चुका है और जल्द ही इसे जनता को समर्पित कर दिया जाएगा।

इस दौरान पुल का निरीक्षण करते हुए डा. राज ने संबंधित अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने के निर्देश जारी किए। इस दौरान पुल बनाने के लिए गांवों के लोगों ने डा. राज का धन्यवाद किया। इस अवसर पर पूर्व सरपंच जसवंत सिंह बिछोही, राणा पवन कुमार, जगमोहन बावा नसरां, मदन संधू भेडुया, जसपाल सिंह पंडोरी बीबी आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी