मिनिस्टीरियल स्टाफ ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

पंजाब स्टेट मिनिस्टीरियल सर्विस यूनियन की तरफ से अपनी मांगों को लेकर चंडीगढ़ में हेल्थ विभाग के कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन करके रोष प्रदर्शन किया गया। होशियारपुर यूनिट की तरफ से पीडब्ल्यूडी बीएण्डआर कांप्लेक्स के बाहर मिनिस्टीरियल स्टाफ की तरफ से एक गेट रैली का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 10:10 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 10:10 PM (IST)
मिनिस्टीरियल स्टाफ ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन
मिनिस्टीरियल स्टाफ ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : पंजाब स्टेट मिनिस्टीरियल सर्विस यूनियन की तरफ से अपनी मांगों को लेकर चंडीगढ़ में हेल्थ विभाग के कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन करके रोष प्रदर्शन किया गया। होशियारपुर यूनिट की तरफ से पीडब्ल्यूडी बीएण्डआर कांप्लेक्स के बाहर मिनिस्टीरियल स्टाफ की तरफ से एक गेट रैली का आयोजन किया गया। इस अवसर पर अनिरुद्ध मोदगिल, बिक्रम आदिया, दीपक कुमार, परमजीत कौरस सुरजीत सिंह, जसवीर सिंह धामी, सुरजीत राम, हरकमल सिंह, संदीप संधी, सतीश कुमार ने पंजाब सरकार की कर्मचारियों के प्रति अपनाएं जा रहे भेदभावपूर्ण नीतियों की जोरदार शब्दों आलोचना की। मोदगिल ने बताया कि पंजाब सरकार कर्मचारियों के साथ टेबल-टाक के दौरान मानी गई मांगों को भी तोड़-मरोड़ कर जारी कर रही है। उन्होंने कहा कि इसी के विरोध में बुधवार को पंजाब के सारे सरकारी कार्यालयों के बाहर धरने लगाए जाएंगे और कलमछोड़ हड़ताल की जाएगी। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि 2004 के बाद भर्ती किए गए कर्मचारियों को पेंशन जारी की जाए, केंद्र के पैटर्न पर सभी कर्मचारियों को पे-स्केल प्रदान किया जाए साथ ही एक जनवरी 2016 के बाद भर्ती हुए कर्मचारियों को सभी सुविधाएं प्रदान की जाए। गेस्ट फैकल्टी सहायक प्रोफेसर एसोसिएशन ने सौंपा ज्ञापन

संवाद सहयोगी, टांडा उड़मुड़ : सरकारी कालेज गेस्ट फैकल्टी सहायक प्रोफेसर एसोसिएशन पंजाब के सदस्यों ने कैबिनेट मंत्री संगत सिंह गिलजियां को अपनी मांगों को लेकर एक ज्ञापन सौंपा। गिलजियां को मांगपत्र सौंपते हुए टांडा कालेज के यूनियन अध्यक्ष हरमेश सिंह और प्राध्यापकों ने मांग की कि सरकारी कालेजों के रिक्त पदों को सरकार की तरफ से नई भर्तियों के लिए जारी विज्ञापन में संशोधन कर तुरंत भरा जाए। उन्होंने कहा कि राज्य के सरकारी कालेजों में पहले 18-20 वर्षों से अल्प वेतन और सेवाएं प्रदान करने वाले 962 अतिथि संकाय सहायक प्रोफेसरों की नौकरी को सुरक्षित किया जाए और 56 हजार 100 रुपये का मानदेय दिया जाए। उन्होंने कहा कि सरकारी कालेजों के छात्रों से लिया जा रहा पीटीए फंड भी बंद किया जाना चाहिए। कैबिनेट मंत्री गिलजियां ने उनकी मांगों को सीएम तक पहुंचाने का आश्वासन दिया। इस मौके पर प्रो. विनय कुमार, प्रो. अनिल विग, प्रो. इंद्रजीत कौर, प्रो. कुलविदर कौर, प्रो. कविता और एमसी राकेश बिट्टू आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी