चौक का नाम माता चितपूर्णी रखने के लिए मेयर को सौंपा ज्ञापन

युवा वाहिनी के जिलाध्यक्ष अश्वनी शर्मा के नेतृत्व में संस्थाओं के प्रतिनिधिमंडल ने मेयर सुरेंद्र कुमार छिदा से भेंट कर चौक का नाम माता चितपूर्णी रखने के लिए प्रार्थना पत्र सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 05:07 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 05:46 AM (IST)
चौक का नाम माता चितपूर्णी रखने के लिए मेयर को सौंपा ज्ञापन
चौक का नाम माता चितपूर्णी रखने के लिए मेयर को सौंपा ज्ञापन

जागरण टीम, होशियारपुर : युवा वाहिनी के जिलाध्यक्ष अश्वनी शर्मा के नेतृत्व में विभिन्न धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधिमंडल ने नगर निगम के मेयर सुरेंद्र कुमार छिदा से भेंट कर चौक का नाम माता चितपूर्णी रखने के लिए प्रार्थना पत्र सौंपा। इसमें 50 पार्षदों के हस्ताक्षर भी मौजूद हैं। सभी ने मेयर को बताया कि भंगी चौक के पास स्थित सब्जी मंडी वाला चौक को लोग पहले भी माता चितपूर्णी चौक के नाम से पुकारते हैं लेकिन इसका विधिपूर्वक नामकरण नहीं हुआ है। कुछ समय से युवा वाहिनी ने लोगों की सुविधा के लिए माता चितपूर्णी चौक के बोर्ड लगवाए हैं। इससे काफी फायदा हुआ है। शहर के लोग चाहते हैं कि इस चौक का नाम नगर निगम से माता चितपूर्णी चौक पास किया जाए ताकि रखरखाव अच्छे से किया जा सके। माता चितपूर्णी चौक को सुंदर बनाने और रखरखाव की जिम्मेदारी युवा वाहिनी की होगी।

अश्विनी शर्मा छोटा ने कहा कि होशियारपुर शहर माता चितपूर्णी के चरणों में विराजमान है व यह एक धार्मिक नगरी है। माता के दरबार को जाने वाले चौक का नाम नगर निगम से पास होने के बाद इसे सुंदर व आकर्षक और साफ सुथरा बनाया जाएगा। मेयर सुरेंद्र कुमार छिदा ने आश्वासन दिलाया कि जल्द ही चौक का नाम माता चितपूर्णी रखने के लिए अगली बैठक में प्रस्ताव पेश किया जाएगा। पूरी आशा है कि धार्मिक कार्य में हाउस के सभी सदस्य समर्थन देंगे। इस मौके पर सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीण सैनी, डिप्टी मेयर रंजीत चौधरी, इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन राकेश मरवाहा, पार्षद अनमोल जैन, भारतीय सनातन धर्म महावीर दल के अध्यक्ष कृष्ण गोपाल आनंद, महासचिव भारत भूषण वर्मा, सैनी जागृति मंच के संदीप सैनी, दीपक पुरी, एडवोकेट विकास शर्मा, सुखबीर सिंह मल्होत्रा, अंकित शर्मा, राहुल बग्गा, पुनीत शर्मा, शिव कुमार पाराशर, गौरव शर्मा, नीतिश वर्मा उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी