नवरात्र मेले में उचित व्यवस्था के लिए एसडीएम से की भेंट

सावन के नवरात्र में माता चितपूर्णी के दरबार में लगने वाले मेलों के संबंध में अलग-अलग धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं के शिष्टमंडल ने बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 05:22 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 05:16 AM (IST)
नवरात्र मेले में उचित व्यवस्था के लिए एसडीएम से की भेंट
नवरात्र मेले में उचित व्यवस्था के लिए एसडीएम से की भेंट

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : सावन के नवरात्र में माता चितपूर्णी के दरबार में लगने वाले मेलों के संबंध में अलग-अलग धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं के शिष्टमंडल ने बैठक की। इस दौरान भारतीय सनातन धर्म महावीर दल के प्रदेश अध्यक्ष कृष्ण गोपाल आनंद की अध्यक्षता में एसडीएम शिवराज सिंह बल से मिलकर मेले के दौरान होशियारपुर में श्रद्धालुओं के लिए उचित व्यवस्था करने के लिए ज्ञापन भेंट किया। कृष्ण गोपाल आनंद ने बताया कि नौ अगस्त से नवरात्र प्रारंभ होंगे। 16 अगस्त को अष्टमी है। इस दौरान माता चितपूर्णी के दरबार में लाखों की संख्या में लोग माता जी के दर्शन के लिए जाएंगे। इनमें से ज्यादातर भक्त होशियारपुर के रास्ते से ही जाते हैं। श्रद्धालुओं के लिए पंजाबभर से धार्मिक संस्थाएं क्षेत्र में आकर लंगर, भंडारे का आयोजन करती हैं। उन्होंने प्रशासन से अपील की कि मेले के दौरान होशियारपुर क्षेत्र में साफ सफाई, श्रद्धालुओं के लिए पीने वाले पानी और अस्थायी टायलेट की व्यवस्था पूर्व की भांति की जाए।

आनंद ने बताया, एसडीएम की ओर से आश्वासन दिया है कि जल्द ही जिलाधीश से निर्देश लेकर संस्थाओं और प्रशासन की बैठक आयोजित की जाएगी जिसमें मेले को अच्छे ढंग से चलाने के लिए व्यवस्थाओं पर विचार विमर्श किया जाएगा। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की सुविधा का पूरा ध्यान रखा जाएगा। इस मौके महावीर दल के प्रदेश महासचिव भारत भूषण वर्मा, कोषाध्यक्ष पवन शर्मा, युवा वाहिनी के जिला अध्यक्ष अश्विनी शर्मा छोटा, जय माता चितपूर्णी कमेटी के अध्यक्ष व पार्षद अशोक मेहरा, लक्की ठाकुर, रोहित सूद हनी, अश्वनी ठाकुर, मुकेश सूरी व राहुल बग्गा उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी