पति, ननदों व सास-ससुर से परेशान होकर विवाहिता ने की आत्महत्या

गांव पदराणा में विवाहिता ने ससुराल परिवार से तंग आकर आत्महत्या कर ली। मरने से पहले मृतका ने वीडियो बनाई जिसमें सुसाइड करने का कारण भी बताया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 06:09 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 07:00 AM (IST)
पति, ननदों व सास-ससुर से परेशान होकर विवाहिता ने की आत्महत्या
पति, ननदों व सास-ससुर से परेशान होकर विवाहिता ने की आत्महत्या

संवाद सहयोगी, गढ़शंकर : गांव पदराणा में विवाहिता ने ससुराल परिवार से तंग आकर फंदा लगा आत्महत्या कर ली। मरने से पहले मृतका ने वीडियो बनाई जिसमें सुसाइड करने का कारण भी बताया। पुलिस ने मृतका के पिता के बयान पर आठ लोगों पर मामला दर्ज किया है। मृतका की पहचान पूनम देवी के रूप में हुई है और आरोपित उसकी सास संध्या, ससुर ज्ञान सिंह वासी पदराणा, ननद शर्मीला कौशल पत्नी बलवीर सिंह, बलवीर सिंह वासी सुमंदडा, ननद प्रोमिला डडवाल पत्नी उमेश डडवाल, उमेश डडवाल वासी मुगलपुरा (होशियारपुर), ननद मीनाक्षी कौशल पत्नी हिम्मत कौशल, हिम्मत कौशल वासी मनी मजारा है। दरअसल, पूनम की शादी 2009 में हुई थी। इसके बाद उसके दो बच्चे हुए। लगभग छह साल पहले पूनम का पति प्रिस विदेश चला गया और पिछले छह माह से उसे ससुराल वाले परेशान कर रहे थे। इस दौरान उसका पति भी माता पिता की हां में हां मिलाकर उससे पीछा छुड़ा रहा था जिसके चलते उसने खर्चा देना बंद कर दिया था। इससे आहत पूनम ने आत्महत्या कर ली।

परिजन बोले, जब तक गिरफ्तारी नहीं तब तक पोस्टमार्टम नहीं

मृतका के पिता तिलक राज वासी बलाचौर (नवांशहर) ने पूनम के शव का पोस्टमार्टम करवाने सेमना कर दिया। उन्होंने कहा कि बेटी को आत्महत्या के लिए मजबूर करने वालों की गिरफ्तारी से पहले पोस्टमार्टम नहीं कराएंगे। यदि आरोपितों को जल्द नहीं काबू किया, तो धरना लगाया जाएगा। उनकी बेटी के आत्महत्या करने के पीछे इलाके का ऐसा दंपती भी जिम्मेदार है जो सत्तारूढ़ दल से संबंधित है। इस संबंधी एसएचओ गढ़शंकर इकबाल सिंह ने बताया कि आरोपितों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है और जल्द ही सभी सलाखों के पीछे होंगे।

पूनम का सुसाइड नोट..

पूनम ने सुसाइड नोट में किसी चेयरपर्सन को संबोधित करते हुए लिखा है कि उसकी शादी 14 अक्टूबर, 2009 को प्रिस पुत्र ज्ञान सिंह वासी पदराणा के साथ हुई थी। उसके दो बच्चे हैं। घर में झगड़े होते थे जो दो या तीन दिन के बाद सुलझ जाते थे। पति को विदेश गए हुए छह साल हो गए हैं। पहले वह खर्च भेज देता था लेकिन छह महीने से बच्चों के पालन-पोषण के लिए पैसे भेजने बंद कर दिए हैं। सास-ससुर अपनी बेटियों के पास रहते हैं। खर्च देने से उन्होंने भी साफ इंकार कर दिया और अपने दामाद से मिलकर मेरे खिलाफ शिकायतें कर रहे थे। जब वह मायके वालों से मिलकर आई तो सास-ससुर व उनके दामाद ने घर पर ताले लगवा दिए। इसका विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की गई और कहा कि उसने अपना घर लड़कियों के नाम पर कर दिया है और मुझे बेदखल करने की धमकियां देते हुए निकल गए। अंत में पूनम ने लिखा कि उसे इंसाफ दिलाया जाए।

वीडियो में कहा, तलाक लेना था तो 12 साल पहले क्यों नहीं लिया

मरने से पहले वीडियो में पूनम ने पति प्रिस को कहा है कि यह उसकी लास्ट वीडियो है जो उसे सेंड नहीं करेगी। मुझे बच्चों से तू दूर कर रहा है। मैंने तुझे कहा था कि तुम्हें तलाक नहीं दूंगी। तूने अपनी मां-बाप, बहनों व जीजा के पीछे लगकर मेरी जिदगी खराब कर दी है। अगर तलाक लेना था तो 12 साल पहले ले लेता, बेशक धोखे से ले लेता..जिस जगह पर मैं खड़ी हूं तेरी बहनें भी ऐसे ही हालत में हों, फिर तुझे पता चलेगा। दूसरी वीडियो में भी मृतका ने उसकी मौत के लिए पति, उनकी बहनों-दामाद व मां-बाप को जिम्मेदार ठहराया है।

chat bot
आपका साथी