जमीन विवाद : दो पक्ष भिड़े, चार लोग घायल

जमीन को लेकर बुल्लांवाड़ी में हुए विवाद में दोनों पक्षों के चार लोग घायल हो गए। इसमें एक युवती भी शामिल है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 07:24 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 07:00 AM (IST)
जमीन विवाद : दो पक्ष भिड़े, चार लोग घायल
जमीन विवाद : दो पक्ष भिड़े, चार लोग घायल

जागरण संवाददाता, होशियारपुर : जमीन को लेकर बुल्लांवाड़ी में हुए विवाद में दोनों पक्षों के चार लोग घायल हो गए। इसमें एक युवती भी शामिल है। घायलों की पहचान विजय कुमार पुत्र अशोक कुमार, चंदना कुमारी पुत्री अशोक कुमार वासी बाबा फरीद नगर व हरमन प्रीत सिंह, मनजीत सिंह वासी गुरदत्त नगर (होशियारपुर) के रूप में हुई है। दोनों पक्षों के एक-दूसरे पर आरोप लगाए हैं। इस मामले में जिला होशियारपुर में चार बार सांसद रहे कमल चौधरी का नाम भी आ रहा है। जिस जमीन को लेकर विवाद हुआ है पर कमल चौधरी का दावा है कि जमीन उनकी है और उनके पास सारे दस्तावेज हैं। विरोधी पक्ष जानबूझ कर मामला उलझा रहा है, जो गलत है। विजय कुमार और उनकी बहन चंदना कुमारी का आरोप है कि कमल चौधरी के इशारे पर ही विवाद हुआ है। चौधरी के कहने पर रविवार सुबह कुछ लोग घर आ गए और पिता को धमकियां देने लगे। चंदना कुमारी ने बताया कि जब वह पिता से मारपीट करने लगे तो उसने बीच बचाव करने की कोशिश की लेकिन आरोपितों न उस पर हमला कर दिया। यही नहीं, उसके साथ बदतमीजी की और थप्पड़ मारे। इस दौरान उसका भाई विजय आ गया और हरमन का विरोध किया। इस पर किसी ने उसे तेजधार हथियार से घायल कर दिया। जबकि अस्पताल में घायल हरमन का कहना है कि हमला उन्होंने नहीं, दूसरे पक्ष ने किया है। वह सिर्फ बात करने ही गए थे।

पहला पक्ष : कोर्ट कांप्लेक्स बनते ही कमल जमीन पर जता रहे हैं हक

फरीद नगर में नए बन रहे कोर्ट कांप्लेक्स के साथ कुछ लोगों की जमीन है। विजय व चंदना के पिता अशोक कुमार के अनुसार वह 32 साल से वहां पर रह रहे हैं। जमीन शामलाट की है इसलिए उसमें तीन क्यारी बनाकर सब्जियां लगाते हैं। अब जब कोर्ट कांप्लेक्स बन गया तो कमल चौधरी उस पर हक जता रहे हैं और कब्जा करने की नीयत से उनके इशारे पर उन पर हमला किया गया।

दूसरा पक्ष : किराये पर ली जमीन, धोखे से बुलाया गया था घर

अस्पताल में उपचाराधीन हरमन जीत व मनजीत सिंह ने बताया कि उन्होंने किराये पर जमीन ली थी और वह उस पर ट्रैक्टर चला रहे थे। इस दौरान अशोक कुमार ने विरोध किया और हमला कर दिया। उन्होंने धोखे से उन्हें घर बुलाया और बातों बातों में पीटना शुरू कर दिया। जबकि अशोक कुमार का तर्क है कि आरोपित धक्के से घर में घुसे और उसकी बेटी व बेटे को घायल कर दिया।

पूर्व सांसद बोले-कुछ दिन से उनकी जमीन पर हो रहा था कब्जा

इस संबंध में पूर्व सांसद कमल चौधरी ने कहा कि उस जमीन के वह वारिस हैं। यह उनके दादा के नाम पर है, बाद में पिता के पास थी। वह पहले एयरफोर्स में थे और फिर राजनीति में चले गए। इसी चक्कर में उन्होंने यह सोचकर कभी कुछ नहीं किया कि यह तो अपनी ही है। लेकिन पिछले कुछ दिन से उस पर कब्जा करने की कोशिश हो रही थे। पहले भी अशोक कुमार से बात हुई थी तो उन्होंने माना था कि जमीन आपकी है। लेकिन बाद में फिर मुकर गए। उनके पास सारे कागज है और वह धक्केशाही व बेइमानी बर्दाश्त नहीं करेंगे।

chat bot
आपका साथी