तीन किलोमीटर दौड़ में जतिन अव्वल

कोरोना को हराना है इसका जज्बा कस्बे के गांव भंबोवाल में देखने को मिला। यहां युवा पीढ़ी में सेहत को तंदुरुस्त रखने के लिए एक किलोमीटर से लेकर तीन किलोमीटर दौड़ लगाने के मुकाबले करवाए। इसमें विभिन्न गांवों के नौजवानों ने भाग लेकर दमखम का बाखूबी प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 03:52 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 05:15 AM (IST)
तीन किलोमीटर दौड़ में जतिन अव्वल
तीन किलोमीटर दौड़ में जतिन अव्वल

संवाद सहयोगी, गढ़दीवाला : कोरोना को हराना है, इसका जज्बा कस्बे के गांव भंबोवाल में देखने को मिला। यहां युवा पीढ़ी में सेहत को तंदुरुस्त रखने के लिए एक किलोमीटर से लेकर तीन किलोमीटर दौड़ लगाने के मुकाबले करवाए। इसमें विभिन्न गांवों के नौजवानों ने भाग लेकर दमखम का बाखूबी प्रदर्शन किया। विजेता युवाओं को भाजपा देहाती के जिला प्रधान संजीव मिन्हास ने इनाम वितरित किए। मुकाबले में तीन किलोमीटर की दौड़ में जतिन कुमार ने पहला, लक्की ने दूसरा व शिवा ने तीसरा स्थान हासिल किया। इससे पहले एक किलोमीटर दौड़ मुकाबले में हर्ष ने पहला, अंकित ने दूसरा एवं अरविद मल्लेवाल ने तीसरा स्थान हासिल किया।

विजेता युवाओं को नकद राशि के इनाम देते हुए संजीव मिन्हास ने कहा कि देश की प्रगति के लिए युवा पीढ़ी सबसे बड़ा सरमाया है। इनके बुलंद हौसलों की बुनियाद पर देश की नींव टिकी हुई है। लेकिन पंजाब में बह रहा नशे का छठा दरिया जवानी को जहां बर्बाद कर रहा है वहीं देश की बुनियाद को भी खोखला कर रहा है। इसकी ओर समय-समय की सरकारों को ध्यान देने की जरूरत है। नशे के दरिया से नौजवान पीढ़ी को बचाने के लिए सरकारों को कोई ठोस नीति बनानी चाहिए। उन्होंने पंजाब सरकार से मांग करते हुए कहा कि नौजवानों को खेलों के प्रति उत्साहित करने के लिए गांव गांव में स्पो‌र्ट्स क्लब खोलने चाहिए। उन्होंने नौजवान पीढ़ी को नशे जैसी बुरी आदतों से दूर रहकर खेलों की तरफ ध्यान देने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर यूथ नेता मनदीप सिंह, ऋषभ कंवर, विजय मिन्हास, नरेंद्र कुमार, रवि कुमार, रिक्की, राहुल, गुरप्रीत सिंह, हनी लक्खा हाजिर थे।

chat bot
आपका साथी