मौत को न्योता दे रहे हैंजमीन पर गिरे मीटर बाक्स, शिकायत के बावजूद नहीं हो रही कार्रवाई

दसूहा के श्री गुरू रामदास मार्केट में पिछले करीब चार-पांच महीनों से जमीन पर गिरे मीटर बाक्स आम लोगों के जीवन के लिए खतरा बन चुके हैं। मोहल्ला निवासियों की तरफ से बिजली विभाग को बार-बार शिकायत करने पर भी कोई कार्रवाही नहीं की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 10:08 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 10:08 PM (IST)
मौत को न्योता दे रहे हैंजमीन पर गिरे मीटर बाक्स, शिकायत के बावजूद नहीं हो रही कार्रवाई
मौत को न्योता दे रहे हैंजमीन पर गिरे मीटर बाक्स, शिकायत के बावजूद नहीं हो रही कार्रवाई

रवनीश उप्पल, दसूहा: दसूहा के श्री गुरू रामदास मार्केट में पिछले करीब चार-पांच महीनों से जमीन पर गिरे मीटर बाक्स आम लोगों के जीवन के लिए खतरा बन चुके हैं। मोहल्ला निवासियों की तरफ से बिजली विभाग को बार-बार शिकायत करने पर भी कोई कार्रवाही नहीं की जा रही है। इस संबंध में प्रदीप कुमार महाजन और कैलास बस्सी ने बताया कि बिजली विभाग के एक्सईएन, एसडीओ और जेई को स्थानीय बिजली उपभोक्ताओं की तरफ से कई बार शिकायतें दर्ज करवाई गई है। मगर बिजली विभाग के अधिकारियों की ओर से किसी प्रकार के कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। मीटर बाक्स गिरने के कारण बिजली की तारें जमीन पर बिखरी पड़ी हुई हैं। इस रास्ते से अक्सर ही स्कूली बच्चें और आम लोग गुजरते हैं। बारिश होने पर मीटरों में पानी जाने के कारण जमीन में करंट आ सकता है। इसके अलावा घरों में लगे कीमती बिजली उपकरणों के साथ-साथ जान-माल का नुकसान भी हो सकता है। आम लोगों को हर वक्त इन गिरे हुए मीटर बाक्सों के कारण किसी अप्रिय घटना होने की चिंता सताते रहती है। इस मौके पर मोहल्ला निवासियों ने बिजली विभाग को चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि इन मीटरों के कारण किसी प्रकार की अप्रिय घटना होती है तो इसकी सारी जिम्मेदारी बिजली विभाग की होगी।

कैलाश बस्सी ने कहा कि जेई सुरिदर व एसडीओ को कई बार कहा है कि मीटर का बक्सा ठीक करवा दिया जाए। जेई सुरिदर ने कैलाश बस्सी को कहा कि किसी को भी फोन करने की जरुरत नहीं है वह उनका बक्सा जल्द ठीक करवा देंगे।

इस संबंध में एक्सईएन जसवंत सिंह के साथ फोन पर बात की गई तो उन्होंने अपने निचले अधिकारियों पर गुस्सा निकालते हुए कहा कि संबंधित जेई अक्सर शराब के नशे में रहता है। जेई रजिदर सिंह सुबह ही शराब पी लेते है। काम करने पर काम नहीं करते। कई बार हिदायत दी गई है कि अगर नहीं सुधरे के मेडिकल करेंगे। उन्होंने विधायक अरुण कुमार डोगरा को भी इस बारे में बताया है। उसके संबंध में वह अपने उच्चाधिकारियों को बार बार इस संबंध में कह चुके है।

chat bot
आपका साथी