होशियारपुर कांग्रेस विधायक इंदुबाला के खिलाफ बगावत, वर्कर्स बोले- हाईकमान ने टिकट दी तो

होशियारपुर में कांग्रेसियों ने मुकेरियां की विधायक इंदु बाला के खिलाफ झंडा बुलंद कर दिया। रेत माफिया को सरंक्षण देने और भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए कांग्रेसियों ने हाईकमान से विधायक इंदु बाला या उनके परिवार में किसी को टिकट न देने की वकालत की है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 06:46 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 06:46 PM (IST)
होशियारपुर कांग्रेस विधायक इंदुबाला के खिलाफ बगावत, वर्कर्स बोले- हाईकमान ने टिकट दी तो
होशियारपुर में विधायक इंदुबाला पर आरोप लगाते हुए जिला उपाध्यक्ष तरसेम मिन्हास, जिला परिषद सदस्य सुमित डडवाल व अन्य। जागरण

संवाद सहयोगी, मुकेरियां (होशियारपुर)। एक कांग्रेस में प्रदेश स्तर पर खींचतान चल रही है तो दूसरी ओर जिलों में भी कलह सामने आने लगी है। बुधवार को होशियारपुर में भी कांग्रेसियों ने मुकेरियां की विधायक इंदु बाला के खिलाफ झंडा बुलंद कर दिया। रेत माफिया को सरंक्षण देने और भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए कांग्रेसियों ने हाईकमान से विधायक इंदु बाला या उनके परिवार में किसी को टिकट न देने की वकालत की। उन्होंने दावा किया कि इंदुबाला को टिकट दी गई तो कांग्रेस मुकेरियां से हार जाएगी। सीट जीतनी है तो किसी अन्य कांग्रेस नेता को उम्मीदवार बनाना होगा।

विधायक के खिलाफ मोर्चा खोलने में जिला उपाध्यक्ष तरसेम मिन्हास, जिला परिषद सदस्य सुमित डडवाल, जिला परिषद सदस्य जसवंत सिंह रंधावा, पार्षद रणजोध सिंह कुक्कू, ब्लाक प्रधान हाजीपुर कुलभूषण सोहल, पूर्व चेयरमैन मार्किट कमेटी राणा नरोत्तम सिंह साबा, पूर्व ब्लाक समिति सदस्य बहादुर सिंह शामिल हैं। उन्होंने एक सुर में कहा कि मौजूदा विधायक इंदु बाला व उनके सुपुत्र ने पार्टी के कार्यकर्ताओं की अनदेखी करके व माफिया को फायदा पहुंचाने का काम किया है।

माइनिंग माफिया ने सभी रिकार्ड तोड़े

इन नेताओं ने कहा कि जब से मुकेरियां की कमान इंदु बाला ने संभाली है, तब से माइनिंग दिन रात धड़ल्ले से चल रही है। आम लोगों में चर्चा है कि विधायक के आशीर्वाद व प्रशासन की कथित मिलीभगत से चल रही माइनिंग ने अकाली भाजपा की सरकार के भी रिकार्ड तोड़ डाले हैं।

सरकारी कार्यालयों में फैला भ्रष्टाचार

उन्होंने कहा कि सरकारी कार्यालयों में भ्रष्टाचार जोरों से चल रहा है। इस कारण गरीब जरूरतमंद जनता को दफ्तरों के बार-बार चक्कर काटने पड़ते हैं। इससे पार्टी को नुकसान हो सकता है। क्षेत्र में नशा को बढ़ावा दिया जा रहा है। बेगुनाह लोगों पर नाजायज पर्चे दर्ज करवाए जा रहे हैं। इससे लोग बहुत दुखी हैं।

हाईकमान ने बात न सुनी तो उतारेंगे अपना उम्मीदवार

उन्होंने पार्टी हाईकमान को चेताया कि अगर इस परिवार को टिकट दी गई तो हम सभी मिलकर आजाद उम्मीदवार मैदान में उतारेंगे। इस मौके पर मास्टर तरलोक सिंह, करणी सेना के युवा प्रदेश अध्यक्ष बैनी मिन्हास, इकबाल सिंह, इंद्रजीत सिंह खालसा, मनजीत सिंह, सरपंच दिलबाग सिंह, बलविंदर सिंह बिंदा, परवीन कुमार, मलकीत सिंह, जसवंत सिंह, अमरजीत सिंह, साब सिंह संधू, केवल सिंह, अजीत सिंह, संजीव कुमार, राजेश कुमार, प्रेम सिंह, हरचंद, दिनेश, मुकेश, दिलप्रीत आदि उपस्थित थे।

मिल बैठकर मतभेद सुलजाएंगेः विधायक इंदु बाला

इधर, विधायक इंदु बाला ने सभी आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि सभी उनके सम्मानीय साथी हैं। कभी कभी कोई गलतफहमी हो जाती है। बैठकर आपसी मतभेद सुलझा लेंगे। वह बिना भेदभाव क्षेत्र का विकास कर रही है।

chat bot
आपका साथी