जालंधर के भोगपुर के पास हादसे में गांव जौड़ा के एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत, गांव में छाया मातम

जालंधर के भोगपुर थाना क्षेत्र के पचरंगा गांव के पास वीरवार सुबह 930 बजे के करीब भीषण हादसा हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 11:49 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 11:49 PM (IST)
जालंधर के भोगपुर के पास हादसे में गांव जौड़ा के एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत, गांव में छाया मातम
जालंधर के भोगपुर के पास हादसे में गांव जौड़ा के एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत, गांव में छाया मातम

संवाद सहयोगी, टांडा : जालंधर के भोगपुर थाना क्षेत्र के पचरंगा गांव के पास वीरवार सुबह 9:30 बजे के करीब भीषण हादसा हुआ। एक ही परिवार के पांच लोग स्कूटी से गलत साइड से आ रहे थे। इस दौरान सामने से आई एंडेवर कार से टक्कर हो गई। हादसे में स्कूटी के परखच्चे उड़ गए और स्कूटी सवार हाईवे के किनारे बनी खाई में जा गिरे। हादसे में स्कूटी सवार पिता, बेटी और बेटे की मौत हो गई। वहीं मां और एक बेटा गंभीर रूप से घायल हो गए। मृतकों की शिनाख्त होशियारपुर के टांडा इलाके के जौधा गांव निवासी 35 वर्षीय संदीप, दो वर्षीय समर व पांच वर्षीय जीविका के रूप में हुई है। वहीं घायलों की पहचान मां जसवीर कौर और बेटे गैरी के रूप में हुई है।

तीन बच्चे समेत पांच लोग एक ही स्कूटी पर सवार होकर होशियारपुर के टांडा के जौधा गांव से संदीप के ससुराल शकरपुर जा रहे थे। जिस समय यह हादसा हुआ उस समय इलाके में तेज बारिश हो रही थी और स्कूटी सवार शकरपुर गांव जाने के लिए पड़ते कट से गलत साइड पर जा रहे थे। तेज बारिश के चलते रास्ते पर दिखाई कम दे रहा था। इसी दौरान जम्मू की तरफ से आ रही एंडेवर और स्कूटी की टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि एंडेवर का अगला हिस्सा भी काफी क्षतिग्रस्त हो गया।

घायल हुए बच्चे की टांग कट गई। मां व बेटा जालंधर के ही एक प्राइवेट अस्पताल में उपचाराधीन हैं। इस घटना से गांव जौड़ा में मातम छा गया। देखते ही देखते एक हंसता खेलता परिवार तिनकों की तरह बिखर गया।

संदीप अपनी पत्नी व बच्चों के साथ अपने ससुराल जालंधर के नजदीकी गांव शक्करपुर में गया था। हादसा उस समय हुआ जब संदीप अपने परिवार से साथ अपने गांव जौड़ा लौट रहा था। इस दौरान सामने से आ रहे एक तेज रफ्तार वाहन ने उन्हें टक्कर मार दी। इस कारण संदीप व उसके दो बच्चों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। थोड़ी सी देरी के कारण काटनी पड़ी बच्चे की टांग

हादसे में गंभीर रूप से घायल जसवीर कौर व उसके आठ साल के बेटे को राहगीरों ने जालंधर अस्पताल पहुंचा और जैसे तैसे गांव में भी यह खबर पहुंच गई। गांव के लोग तुरंत मदद के लिए जालंधर तो पहुंचे लेकिन इस दौरान हादसे में घायल हुए बच्चे की टांग काटनी पड़ी। गांव के लोगों को मलाल है कि वे मौके पर सही समय पर पहुंच जाते तो शायद बच्चे की टांग न काटनी पड़ी। गांव के रहने वाले सुखवीर सिंह ने बताया कि संदीप मेहनत मजदूरी करता था और आर्थिक तौर पर परिवार मजबूत नहीं है। वहीं गांव के लोग भी मौके पर बरसात के कारण देरी से पहुंच पाए। इसी बात का मलाल है कि यदि गांव वाले जल्दी मौके पर पहुंच जाते तो बच्चे की टांग न काटने देते। उसे बेहतर इलाज के लिए कहीं और रैफर करवा लेते।

chat bot
आपका साथी