सरकारी कालेज में आजादी का बताया महत्व

सरकारी कालेज में प्रिसिपल डा. जसविद्र सिंह की अगुवाई में रेड रिबन क्लब एनएसएस अफसर विजय कुमार व रणजीत कुमार के सहयोग से वेबिनार के जरिए बच्चों को आजादी के महत्व की जानकारी दी गई।

JagranTue, 27 Jul 2021 04:52 AM (IST)
सरकारी कालेज में आजादी का बताया महत्व

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : सरकारी कालेज में प्रिसिपल डा. जसविद्र सिंह की अगुवाई में रेड रिबन क्लब, एनएसएस अफसर विजय कुमार व रणजीत कुमार के सहयोग से वेबिनार के जरिए बच्चों को आजादी के महत्व की जानकारी दी गई। इस दौरान लेखन, कविता और गीत उच्चारण व प्रार्थना सभा का आयोजन किया। इसमें विजय कुमार ने आजादी से संबंधित जानकारी देते हुए कहा कि स्वतंत्रता को प्राप्त करने के लिए कई देश भक्तों ने जान कुर्बान कर दी। कइयों को संपूर्ण संघर्ष करना पड़ा, कई बेकसूर लोगों को अत्याचार सहन करने पड़े तभी हमें आज आजाद हवा में सांस ले रहे हैं। हम सभी का यह फर्ज बनता है कि आजादी को संभाल कर रखें। रणजीत कुमार ने कहा कि सभी को देश की सेवा करने में संपूर्ण भूमिका निभानी चाहिए। दूसरी ओर, लेखन मुकाबले में साहिल ने पहला, मंजू रानी ने दूसरा और तान्या ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। कविता उच्चारण में तरनदीप ने पहला, पूजा ठाकुर ने दूसरा और सपना कुमारी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। गीत मुकाबले में ममता ने पहला, गुरजोत ने दूसरा और सपना देवी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। अंत में विद्यार्थियों को देश के प्रति फर्ज को ईमानदारी से निभाने के लिए और नशे से दूर रहने की शपथ दिलाई गई। इसके अलावा शहीदों को याद करते हुए श्रद्धांजलि दी गई।

कारगिल विजय दिवस पर शहीदों को किया याद

संवाद सहयोगी, गढ़शंकर : कारगिल विजय करने वाले जवानों को सलाम करते हुए सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल के छात्रों ने कारगिल विजय दिवस मनाया। छात्रों ने शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए देशभक्ति के गीत गाए व पोस्टर्स तैयार कर जांबाजों को हमेशा अपने दिलों में जिदा रखने के लिए कहा। स्कूल डायरेक्टर सुखदेव सिंह व प्रिसिपल शैली भल्ला ने विद्यार्थियों के नाम संदेश में कहा कि भारतीय सैनिकों व पुलिस के कारण ही हम व हमारा परिवार सुरक्षित है इसलिए सभी को तिरंगे, सैनिकों व उनके परिवारों का सम्मान करना चाहिए। उन्होंने सभी छात्रों को शहीदों को आदर्श बनाकर देश के लिए एक मिसाल बनने के लिए प्रेरित किया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.