देनोवाल खुर्द के सरपंच ने बीडीपीओ रिश्वत लेने के लगाए आरोप

संवाद सहयोगी गढ़शंकर गांव देनोवाल खुर्द (बसती सैसियां) के सरपंच जतिंदर ज्योति (नंबरदार)ने

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 10:51 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 06:11 AM (IST)
देनोवाल खुर्द के सरपंच ने बीडीपीओ रिश्वत लेने के लगाए आरोप
देनोवाल खुर्द के सरपंच ने बीडीपीओ रिश्वत लेने के लगाए आरोप

संवाद सहयोगी, गढ़शंकर : गांव देनोवाल खुर्द (बसती सैसियां) के सरपंच जतिंदर ज्योति (नंबरदार)ने बीडीपीओ मनजिदर कौर पर पंद्रह हजार रुपये रिश्वत लेने और गांव के विकास के अन्य काम करने के लिए रिश्वत की मांग करने व जुनियर इंजीनियर द्वारा विकास कार्यों को न मापने और गाली गलौच करने के आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री सहित विभिन्न अधिकारियों को शिकायत पत्र भेज कर कार्रवाई करने के मांग की है।

सरपंच जतिद्र ज्योति ने गढ़शंकर की बीडीपीओ मनजिदर कौर के खिलाफ बीडीपीओं के खिलाफ मुख्यमंत्री पंजाब, एससी कमिशन पंजाब, डायरेकटर पंचायत विभाग व जिलाधीश को दी शिकायत में आरोप लगाया कि पंचायत का कोरम पूरा होने पर रजिस्टर में दर्ज करवाने के लिए पंद्रह हजार रूपए रिश्वत मागी और अव जब गांव के विकास के लिए बीडीपीओ कार्यालय में गांव के विकास के कामों के लिए तो बीडीपीओ द्वारा रिश्वत की मांग करने और दु‌र्व्यवहार के आरोप लगाए है।

सरपंच जतिदर ज्योति ने शिकायत एसएचओ गढ़शंकर को दी और उसकी प्रतियां मुख्यमंत्री पंजाब, डीजीपी पंजाब, डायरेकटर पंचायत विभाग, जिलाधीश होशियारपुर, एसएसपी होशियारपुर को भेज कर कार्रवाई की मांग की है।

जुनियर इंजीनियर मदन लाल ने कहा विकास के कामों के किसी को भी पेमेंट करने का काम मेरा नहीं है। फिर भी सरपंच ने मेरे साथ फोन कर दु‌र्व्यवहार किया और कहा कि आपका यहां से तबादला करवा दूंगा। मैने उनके साथ किसी भी किस्म का न तो दु‌र्व्यवहार किया और न ही गाली गलौच किया।

जांच को प्रभावित करने के लिए लगाए जा रहे आरोप

गढ़शंकर की बीडीपीओ मनजिंदर कौर ने कहा सरपंच जतिंदर ज्योति के गांव में एक डाली पाइपलाइन की जांच को प्रभावित करने के लिए रिश्वत के मनगढ़त और झूठे आरोप लगा रहा है। सरपंच ने जब कोरम पूरा नहीं था और प्रबंधक भी नहीं लगा था तव गल्त ढंग से पाइप लाइन डलवा दी थी। उक्त मामले में बार बार रिकॉर्ड मांगने पर भी रिकॉर्डनहीं दे रहा। जुनियर इंजीनियर मदन लाल ने मुझे बताया था कि मेरे साथ सरपंच जतिद्र ज्योति ने दु‌र्व्वयहार किया है। जिसकी शिकायत मैंने एसडीएम गढ़शंकर को कर कार्रवाई की मांग पहले की हुई है।

chat bot
आपका साथी