पानी की बूंद-बूंद को तरसे लोगों ने किया होशियारपुर-दसूहा रोड जाम

पानी की सप्लाई बंद होने से परेशान होशियारपुर एनक्लेव व ग्रीन वैली के लोगों ने रविवार को होशियारपुर-दसूहा मार्ग पर चार घंटे जाम लगाकर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 07:03 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 06:46 AM (IST)
पानी की बूंद-बूंद को तरसे लोगों ने किया होशियारपुर-दसूहा रोड जाम
पानी की बूंद-बूंद को तरसे लोगों ने किया होशियारपुर-दसूहा रोड जाम

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : पानी की सप्लाई बंद होने से परेशान होशियारपुर एनक्लेव व ग्रीन वैली के लोगों ने रविवार को होशियारपुर-दसूहा मार्ग पर चार घंटे जाम लगाकर प्रदर्शन किया। कालोनी वासियों ने आरोप लगाया कि बिजली विभाग के गलत तरीके के कारण पानी नहीं मिल रहा। इससे दैनिक कार्य प्रभावित हो रहे हैं। इसके अलावा पूरा दिन पानी का प्रबंध करने में निकल रहा है। अध्यक्ष किशन सिंह, संजीव गुप्ता, दविदर सैनी, शमिदर सिंह, अजीब द्विवेदी, लेक्चरर एसके सूद, शिव सिंह, चौधरी नंदलाल, किट्टू ठाकुर, हुसन चांद, बेअंत सिंह, दिलावर सिंह, वीके चौधरी, देवांशु कतना, वरदान कौशल, गौरव ठाकुर, प्रेम दीवान, मलकीत सिंह सैनी, उदय ठाकुर, पुनीत गोयल, आशु सिंह ने कहा कि पावरकाम जानबूझकर अन्याय कर रहा है। ऐसा दूसरी बार हुआ जब पावरकाम ने वाटर सप्लाई के कनेक्शन काट दिए।

उन्होंने मांग की कि विभाग के दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए क्योंकि वे बिजली के बिल का भुगतान करते आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि 21 मार्च, 2018 को बिजली कनेक्शन के लिए अप्लाई किया था व इसके लिए 30,560 रुपये जमा भी करवाए। इसके बाद भी बिल लगातार जमा करवाया जा रहा है। बिजली का कनेक्शन होशियारपुर एनक्लेव वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष के नाम पर है।

पुड्डा के अंतर्गत आती है कालोनी, फिर भी सुविधाएं नहीं

लोगों ने बताया कि इलाके में कई जगह पर सीवरेज का पानी खड़ा होने के चलते मच्छर मंडरा रहे हैं। उन्हें समझ नहीं आ रहा कि किस विभाग के पास जाकर समस्या बताएं। सीवर ओवरफ्लो होने के कारण दूसरी समस्याएं पैदा हो रही हैं। उनकी कालोनी पुड्डा से मान्यता प्राप्त है लेकिन न तो वह गांव में पड़ते हैं न ही शहर में। जबकि पंचायत चुनाव में वोट करते हैं, पर जब किसी काम के लिए प्रतिनिधियों के पास जाते हैं तो वह यह कहकर पीछा छुड़ा लेते हैं कि आपकी कालोनी पुड्डा से मान्यता प्राप्त है व इसका रखरखाव वह ही करेगा। उन्होंने एसडीएम से मांग की कि वे पानी का कनेक्शन बहाल करवाएं ताकि राहत की सांस ले सकें। जाम के चलते होशियारपुर-दसूहा रोड पर वाहनों की लंबी-लंबी कतार लग गई। प्रदर्शन में महिलाओं ने रोष जताया।

कनेक्शन लगाने के बाद उठाया धरना

जाम की खबर मिलते ही मौके पर थाना माडल टाउन व हरियाना थाना की पुलिस पहुंच गई और लोगों को जाम हटाने की अपील की लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं थे। आखिरकार जब पावरकाम के अधिकारियों के आदेश पर कनेक्शन दोबारा लगाया गया तब जाकर लोगों ने जाम उठाया। पावरकाम ने इलाके की कमेटी से पांच अगस्त को मीटिग रखी है जिसमें फैसला होगा ताकि आगे से कोई समस्या न हो सके।

chat bot
आपका साथी